नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑडी भारतीय बाजार में अपनी न्यू-जेन Q3  को लॉन्च करने की पूरी तयारी में है। वहीं कार निर्माता कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में पूरी तरह से सुधार करना चालू कर दिया है। हालही में कंपनी ने अपनी ऑडी A8L को लॉन्च कर दिया है। वहीं इस कार की भारतीय बाजार में टक्कर वोल्वो XC40 और BMW X1 से है। आज हम आपको Q3 से जुड़ी हर खास बातों को बताएंगे जिन्हें जानकर आप इस गाड़ी के बारे में बेहतरीन तरीके से जान सकते है।

एक्सटीरियर

आपको बता दें ये कार ऑडी क्यू 8 के सामान्य ही दिखती है। इसके फ्रंट में डीआरएल के साथ मैट्रिक्स एलइडी हैडलाइट्स और एक octagon के आकार की ग्रिल है। जिसमे आठ वर्टिकल क्रोम स्लैट मिलते है। इससे साथ ही इस एसयूवी में एक ढलान वाली छत है जो मल्टी स्पोक अलॉय पर राइड करती है,इसपर एक एक स्पोर्ट्स एलईडी टेल लैंप भी है।

इंटिरियर

नई जनरेशन की Q3 में 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर  हो सकता है। इसके साथ ही कंपनी इसमें कई खूबियों की भरमार करने वाली है। आपको बता दें इसमें 360 डिग्री पार्किंग कैमरा भी दिया जाएगा।

इंजन और गियरबॉक्स

ऑडी क्यू3 के पावरट्रेन ऑप्शन में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 148 bhp और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल मिलता है। 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल टू स्टेट्स ऑफ ट्यून में होगा 187 bhp और 227 bhp है। इंडिया-स्पेक Q3 मॉडल में 187 bhp, 320 Nm 2.0-लीटर, फोर-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल यूनिट मिलेगा। जिसे सेवन स्पीड डीसीटी गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

कीमत

आपको बता दें कार निर्माता कंपनी ने हाल के दिनों में ही यह घोषणा की थी कि उसने ऑडी Q3 के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। यह भी कहा गया है कि ग्राहकों को 5 साल की वारंटी के साथ इसे पेश किया जाएगा, और पहली 500 बुकिंग को 3 साल 50,000 किलोमीटर सेवा पैकेज भी मिलेगा। भारतीय बाजार में इसे दो ट्रिम्स - प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी  में पेश किया जाएगा। अगर आपको इस कार को खरीदना है तो मात्र 2 लाख मई इसकी बुकिंग करा सकते है। ऑनलाइन इसके वेबसाइट पर जाकर  वहीं कंपनी इस कार की बुकिंग ऑडी क्यू3 की डिलीवरी 2022 के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi