नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Harrier साल 2019 की सबसे बड़ी लॉन्च में से एक है। भारत की दिग्गज कार निर्माता टाटा मोटर्स की ये एक अहम कार है जिसका काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। आज हम आपको इस कार के फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। तो डालते हैं एक नजर

परफॉर्मेंस

Tata Harrier में पावर के लिए 2-लीटर 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर दिया गया है। इसे टाटा मोटर्स ने Kryotec नाम दिया गया है, जो जीप कम्पास में का एक डाउनट्यून वर्जन है। इसका इंजन 138 bhp की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है। Tata Harrier में तीन ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। इनमें Eco, City और Sport शामिल है। मौजूदा समय में इस कार में ऑल-व्हील-ड्राइव और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं मिलता है।

डायमेंशन

इस SUV के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4598 मिलीमीटर, चौड़ाई 1894 मिलीमीटर और ऊंचाई 1706 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 2741 मिलीमीटर और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 205 मिलीमीटर है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो Tata Harrier के सभी वेरिएंट्स में कम से कम 2 एयरबैग्स दिए गए हैं। जबकि, इसके टॉप स्पेसिफिकेशन वाले वेरिएंट – XZ में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। यह कार Omega Arc प्लेटफॉर्म पर काम करती है।  

Posted By: Shridhar Mishra