नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Jeep ने भारतीय स्पेसिफिकेशन्स वाले Compass Trailhawk SUV की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसके नए वेरिएंट को जयपुर की सड़कों पर देखा गया है, जहां से इस कार की स्पाई फोटो सामने आई हैष। Jeep मौजूदा समय में अपने Compass के स्पोर्ट, लैटिट्यूड, लिमिटेड और हाल ही में लॉन्च किए गए लिमिटेड प्लस ट्रिम्स वेरिएंट की बिक्री कर रही है। Trailhawk वेरिएंट इस रेंज में सबसे टॉप स्पेसिफिकेशन्स वाली मॉडल है, जिसमें ज्यादा फीचर्स और डीजल ऑटोमेटिक कंफिग्रेशन दिया जा सकता है।

उम्मीद की जा रही थी Jeep Compass Trailhawk भारत में पहले ही लॉन्च हो जाएगी, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो देरी का कारण इसके इंजन को BS6 कैटेगरी में पेश करना है। यहां बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अप्रैल 2020 से केवल BS6 वाहनों का ही उत्पादन और रजिस्ट्रेशन होगा। इसके अलावा भारत में Jeep की Compass Trailhawk पहली डीजल-ऑटोमैटिक कार हो सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह कार 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस होगी। यह कार 4 व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी। स्टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले यह 20 मिलीमीटर ऊंची होगी। इसके अलावा इसमें ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे।

Compass Trailhawk पैनारोमिक सनरूफ के साथ आ सकती है। इसके अलावा इसमें 8.4-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। Compass Trailhawk की कीमत करीब 2.5 लाख रुपये हो सकते हैं। भारत में इसका मुकाबला Toyota Fortuner, Ford Endeavour और Isuzu MU-X से होगा।

Image Source:

यह भी पढ़ें:

TVS Sport Special Edition शानदार फीचर्स के साथ भारत में हुई लॉन्च, कीमत 40,088 रुपये
इन 3 महीने में भारत में लॉन्च होंगी ये 5 दमदार बाइक्स, जानें क्या होंगी इनकी कीमत
TVS Jupiter Grande Vs Honda Activa 5G: कीमत और फीचर्स में कौन है बेहतर

Hyundai Santro vs Maruti Suzuki Celerio: भारतीय ग्राहकों के लिए किसके फीचर्स हैं सबसे बेहतर 

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप