Move to Jagran APP

TVS MotoSoul में क्या कुछ होगा खास, पढें Meghashyam Dighole से Exclusive बातचीत

TVS रेसिंग की फैक्ट्री रेसिंग टीम के सहयोग से TVS MotoSoul की शुरुआत होने जा है जो कि गोआ के वागाटोर में 18 और 19 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 11:46 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 11:59 AM (IST)
TVS MotoSoul में क्या कुछ होगा खास, पढें Meghashyam Dighole से Exclusive बातचीत
TVS MotoSoul में क्या कुछ होगा खास, पढें Meghashyam Dighole से Exclusive बातचीत

नई दिल्ली, अंकित दुबे। देश की दिग्गज टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर निर्माता TVS मोटर कंपनी भारत में अब TVS रेसिंग की फैक्ट्री रेसिंग टीम के सहयोग से MotoSoul की शुरुआत करने जा रही है, जो कि गोवा के वागाटोर में 18 और 19 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। MotoSoul एक सालाना इवेंट है और अक्टूबर महीने में यह पहला एडिशन होने जा रहा है। ऐसे में टीवीएस की परफॉर्मेंस बाइक से प्रेम करने वाले लोगों के मन में काफी कुछ सवाल मौजूद हैं कि आखिर इस इवेंट के जरिए TVS का क्या मकसद है? इससे TVS के ग्राहकों और अन्य लोगों को क्या फायदा मिलेगा? इन्हीं सभी सवालों का जवाब लेने के लिए हमने TVS मोटर कंपनी के हेड - (मार्केटिंग), प्रीमियम मोटरसाइकिल्स, मेघश्याम दिघोले (Meghashyam Dighole) से एक्सक्लूजिव बातचीत की और उनसे MotoSoul के बारे में सवाल जवाब किए....

loksabha election banner

प्रश्न 1: टीवीएस मोटोसोल का यह पहला एडिशन है तो इस इवेंट का क्या उद्देश्य है?

मेघश्याम दिघोले ने कहा, "मोटोसोल हमारे वैश्विक ब्रांड टीवएस अपाचे के लिए एक मंच बनाने की हमारी प्रमुख पहल है। इस ब्रांड के अपाचे ओनर्स ग्रुप, अपाचे रेसिंग एक्सपीरियंस और अपाचे प्रो परफॉर्मेंस जैसे कस्टमाइज्ड कस्टमर एक्सपीरियंस इनिशिएटिव के साथ दुनिया भर में 35 लाख से अधिक ग्राहक मौजूद हैं। इस इवेंट के जरिए ग्राहकों के साथ-साथ ग्लोबल परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल उत्साही लोगों के लिए हमारे प्रोडक्ट्स का अनुभव करने और मोटराइकिल के लिए उनके जुनून से एकजुट होने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मंच मिलेगा।"

प्रश्न 2: दो दिवसीय मोटोसोल इवेंट में क्या कुछ खास होगा? इसमें मोटरसाइकिल उत्साही लोगों को क्यों आना चाहिए?

दिघोले ने कहा, "मोटोसोल के साथ हम एक अलग ही प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं, जिसमें हम अपने ग्राहक और परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल उत्साही लोगों को जोड़ना चाहते हैं। इस इवेंट में रेसिंग और जोखिम भरी एक्टिविटीज होंगी, जिनमें डर्ट ट्रैक राइडिंग, मोटो क्रोसफिन और स्टंट राइडिंग कॉम्पिटीशन, नेशनल और इंटरनेशनल रेसिंग चैंपियन और टीवीएस R&D के साथ इंटरेक्टिव सेशन्स भी होंगे। इसके अलावा इस इवेंट में दोनों दिन गाला नाइट Parikrama और Euphoria बैंड की परफॉर्मेंस होगी। जिसके चलते यहां आए लोगों को म्यूजिक, मजा और मोटरसाइकिल्स को लेकर नए एडवेंचर का अनुभव मिलेगा।"

प्रश्न 3: टीवीएस मोटोसोल का पैमाना क्या है? इसमें क्या सिर्फ अपाचे ग्राहक ही हिस्सा ले सकते हैं या फिर यह सभी के लिए खुला है?

उन्होंने कहा, "हम घरेलू ग्राहकों के साथ-साथ वैश्विक स्तर पर परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल उत्साही लोगों के लिए एक प्लेटफॉर्म दे रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इसमें 3000 से अधिक लोग हमारे साथ जुड़ेंगे। इसलिए हम सभी मोटरसाइकिल उत्साही लोगों को यहां इन्वाइट कर रहे हैं। हालांकि, इसमें बाइक की परफॉर्मेंस और अपना राइडिंग अनुभव दिखाने के लिए सिर्फ अपाचे बाइक्स ग्राहक ही पार्टिसिपेट कर सकते हैं, लेकिन ये मंच सभी मोटरसाइकिल प्रेमियों के लिए खुला है। इस इवेंट में बाकी सभी मोटरसाइकिल उत्साही अपनी किसी भी ब्रांड की बाइक ला सकते हैं। हम इस इवेंट के जरिए एक मजेदार और यादगार अनुभव प्रदान करना चाहते हैं।"

प्रशन 4: इवेंट में आए लोगों को इससे क्या फायदा होगा?

दिघोले ने कहा, "मोटोसोल में जो भी दर्शक या पार्टिसिपेंट्स आएंगे उन्हें मल्टीपल रेसिंग और जोखिम भरी एक्टिविटीज का अनुभव मिलेगा। इसके साथ ही नेशनल और इंटरनेशनल रेसिंग चैम्पियंस के साथ बातचीत करने का मौका मिलेगा, ताकि वह अपनी राइडिंग क्षमता बेहतर बना सकें और नए-नए चीजें सीख सकें। इसके साथ ही उन्हें परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल्स के बारे में ज्यादा जानने का भी अनुभव मिलेगा। इसके अलावा वहां टीवीएस की मौजूद परफॉर्मेंस सीरीज के बारे में भी जानने का मौका मिलेगा। इस इवेंट में Sherco TVS रैली फैक्ट्री टीम मौजूद होगी, जिनसे वहां आए लोग बातचीत कर सकते हैं और उनसे अपना राइडिंग अनुभव साझा करके सेफ्टी और राइडिंग टिप्स ले सकते हैं।"

प्रश्न 5 - भारत में टीवीएस मोटोसोल इवेंट कितना टिकाऊ होगा?

उन्होंने कहा, "अपाचे ऑनर्स ग्रुप (AOG) राइड्स 35 से भी ज्यादा शहरों में संचालित हैं, सभी भौगोलिक क्षेत्रों में 3000 से अधिक उत्साही ग्राहकों की भागीदारी देखी जा रही है। ग्राहक के आधार में वृद्धि के साथ हमें विश्वास है कि MotoSoul टीवीएस मोटर कंपनी द्वारा सबसे सफल फ्लैगशिप इवेंट्स में से एक होगा। कंपनी इसे हर साल करेगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.