Move to Jagran APP

इन 5 कारों में है सामान रखने के लिए सबसे ज्यादा बूट स्पेस, जानें कीमत

जानें अलग-अलग कंपनियों की 5 कारों के बारे में जिनका बूट स्पेस सबसे काफी ज्यादा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 12:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 Oct 2017 05:07 PM (IST)
इन 5 कारों में है सामान रखने के लिए सबसे ज्यादा बूट स्पेस, जानें कीमत
इन 5 कारों में है सामान रखने के लिए सबसे ज्यादा बूट स्पेस, जानें कीमत

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिवाली तक जो लोग नई कार की बुकिंग नहीं करा पाएं हैं और वह इसी साल अच्छे स्पेस वाली लंबी कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो इस साल के अंत तक उनके पास अच्छा मौका है। कार कंपनियां अपनी इन्वेंटरी खाली करने के चक्कर में साल के अंत तक भारी डिस्काउंट की पेशकश करती हैं। ग्राहक भी बजट, इंजन, पावर और कंफर्ट को देख कर कार खरीदता है, लेकिन इन सबके बावजूद सबसे ज्यादा बूट स्पेस की तलाश में रहता है। आज जागरण ऑटो आपको अपनी इस खबर में उन कारों के बारे में बताने जा रहा है जिनका बूट स्पेस सबसे ज्यादा है।

loksabha election banner

1. टाटा टिगोर
कीमत - 4.70 लाख रुपये से शुरू

Image result for tata tigor jagran

टाटा मोटर्स ने हालही में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान टिगोर को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसमें अच्छा खासा स्पेस दिया है। इतना ही नहीं इसमें 419 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। जिसकी वजह से पैसेंजर को सामान रखने के लिए काफी स्पेस मिलता है। टिगोर के पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 85PS की पावर और 114Nm का टॉर्क देता है। पेट्रोल वर्जन के माइलेज का दावा 20.3 किमी प्रति लीटर का है। डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 70PS की पावर और 140Nm का टॉर्क देता है। डीजल वर्जन के माइलेज का दावा 24.7 किमी प्रति लीटर का है। टिगोर में दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

2. टोयोटा इटियोस
कीमत - 6.75 लाख रुपये से शुरू

टोयोटा किर्लोस्कर की इटियोस में आपको काफी अच्छा बूट स्पेस मिलेगा। इसमें सामान रखने के लिए 595 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। हालांकि कंपनी की ओर से चर्चाएं हैं कि कंपनी इसे बंद कर सकती है। ऐसे में ग्राहकों को इस कार पर अच्छा डिस्काउंट मिल सकता है। कार में 1197CC का इंजन लगा है। यह इंजन 79bhp की पावर देता है। कंपनी का दावा है कि यह 18.67 kmpl का माइलेज देती है।

3. हुंडई एक्सेंट
कीमत - 5.38 लाख रुपये से शुरू

Image result for hyundai xcent jagran

हुंडई के ग्राहकों के लिए एक्सेंट एक अच्छा ऑप्शन है क्योंकि इसमें सामान रखने के लिए 407 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसमें 1197CC वाला 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है, इसकी पावर 83PS और टॉर्क 114Nm है। यह 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आता है। पेट्रोल ऑटोमैटिक का माइलेज 17.36 किमी प्रति लीटर और पेट्रोल मैनुअल का माइलेज 20.14 किमी प्रति लीटर है।

4. मारुति डिजायर
कीमत - 5.45 लाख रुपये से शुरू

Image result for maruti dzire jagran

मारुति की नई डिजायर में 378 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। हालांकि इसमें इंटीरियर स्पेस काफी ज्यादा है। नई डिजायर में 1197CC वाला 1.2 लीटर VVT पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ 22kmpl का माइलेज देती है। वहीं, 1248CC वाला 1.3 DDiS 190 डीजल इंजन 73bhp की पावर और 189Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन के साथ यह कार 28.40km/l का माइलेज देती है।

5. होंडा अमेज
कीमत - 5.51 लाख रुपये से शुरू

Image result for honda amaze jagran

होंडा की पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान भी ग्राहकों के लिए अच्छा ऑप्शन है। इस कार में 400 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। अच्छा कैबिन स्पेस, मॉडर्न इंटीरियर और ज्यादा माइलेज होंडा अमेज की खूबियां हैं जबकि फीचर्स की छोटी लिस्ट और इसके लुक्स में नएपन की जरूरत अभी भी महसूस की जा सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.