Move to Jagran APP

ये हैं दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कारें, जानिए इनकी रफ्तार

हम आपको अपनी खबर में उन हाई स्पीड गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल 2017 में और साल की सबसे तेज रफ्तार कारें रही हैं

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Sun, 16 Jul 2017 04:40 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jul 2017 04:49 PM (IST)
ये हैं दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कारें, जानिए इनकी रफ्तार
ये हैं दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कारें, जानिए इनकी रफ्तार

नई दिल्ली (जेएनएन)। नॉर्मल स्पीड वाली कार तो सड़को पर आम तौर पर दिखाई दे ही जाती हैं। लेकिन हाई स्पीड कार को देखने के दिए आखें तरस जाती हैं। दुनिया में कई ऐेसे देश हैं जहां आम तौर पर तेज रफ्तार कारें सड़कों पर दिखाई दे जाती हैं। ज्यादा तर सड़कों पर तेज रफ्तार कारें दुबई में ही देखने को मिलती हैं। आज हम आपको अपनी खबर में उन हाई स्पीड गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल 2017 में और साल की सबसे तेज रफ्तार कारें रही हैं।

जानिए इस साल की दुनिया की सबसे तेज चलने वाली गाड़ियां-

loksabha election banner

2018 मैकलैरन 720S - (341 kmph)

मैकलैरन की यह सुपरकार 720S ट्विन टर्बो वी8 इंजन से लैस है। जानकारी के लिए बता दें कि ऐसी एक गाड़ी पहले ही दुबई की सकड़ों पर देखी जा चुकी है।

2017 फोर्ड जीटी - (347 kmph)

यह गाड़ी केवल वी6 इंजन से लैस है। इसके बावजूद जीटी को लीमैन्स इंड्युरेंस रेस टाइटल से नवाजा गया था। यह टाइटल बहुत कम निर्माताओं को मिला है।

2018 लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर एस - (350 kmph)

Lamborghini की वेबसाइट पर इस गाडी के लिए लिखा है कि केवल अवेंटाडोर की अवेंटाडोर को पछाड़ सकती है। नई अवेंटाडोर एस कूप वी12 इंजन और 740 हॉर्सपावर से लैस है। इसमें न्यू फोर व्हील सिस्टम भी है। यह कार के ड्राइवर को गाड़ी का फुल कंट्रोल सुनिश्चित करते हैं।



2018 एसटन मार्टिन वलकेरी - (402 kmph)

यह सुपरलाइट हाइपर कार एसटन मार्टिन और एप1 टीम के साझा प्रयासों से बनी है। इस गाड़ी की शेप बहुत यूनीक है। यह वजन में बेहद हल्की है। एसटन मार्टिन ने एक नए बैच को इंसान के सिर के बार से 30 फीसद पतला बनाया है। यह रेग्लुर बैच से 99.4 फीसद हल्का है।

2017 बुगाटी चिरोन - (420 kmph)

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह गाड़ी दुबई के बुगाटी शोरूम में डिस्पले के लिए उपलब्ध है। कंपनी की यह कार बुगाटी वेरॉन की सक्सेसर है। अपने समय में बुगाटी वेरॉन को दुनिया की सबसे तेज गाड़ी के टाइटल से नवाजा गया था। इसमें 1500 हॉर्सपावर, क्वॉड टर्बो डब्ल्यू 16 इंजन दिया गया है। माना जा रहा है कि यह 261 एमपीएच की स्पीड से भी ज्यादा रिकॉर्ड कर सकती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.