Move to Jagran APP

Kia नई रणनीति के तहत एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें करेगी लॉन्च, कंपनी ने किया खुलासा!

दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी किआ ने हाल ही में अपने लोगो को चेंज किया था। अब कंपनी ने अपने फ्यूच प्लांस को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है। जिसमें कंपनी आने वाले 6 सालों में BEV (Battery Electric Vehicles) लॉन्च करने पर ध्यान देगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 08:12 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 08:12 PM (IST)
Kia नई रणनीति के तहत एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें करेगी लॉन्च, कंपनी ने किया खुलासा!
भविष्य में किआ लॉन्च करेगी एक से एक धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Kia ने हाल ही में अपने सिग्नेचर लोगो के साथ इसके स्लोगन को भी चेंज किया था। कंपनी द्वारा ये फैसला एक सोची-समझी रणनीति के तहत किया गया था, जिससे किआ के भविष्य के प्लान जुड़े हुए हैं। यह कंपनी का 'प्लान S है जो उसने लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट के हिसाब से तैयार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 जनवरी को किआ की तरफ से प्लान S के बारे में जानकारी दी गई। जिसके तहत कंपनी आने वाले वक्त में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर ध्यान देगी।

loksabha election banner

कंपनी अपने इस प्लान-S के जरिए मोबिलिटी सोल्यूशन, पर ध्यान देगी। किआ की तरफ से कहा गया है कि कंपनी साल 2027 तक सात अलग-अलग प्रकार के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लॉन्च करेगी। जिनमें ईवी 1 से लेकर ईवी 7 तक डिफरेंट सेग्मेंट होंगे, जिनमें एमपीवी, सेडान, से लेकर एसयूवी और हैचबैक कारें तक सम्मिलित हो सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को इस साल के क्वाटर तक लॉन्च कर सकती है। यह नई BEV कार सिंगल चार्ज पर 500Km की ड्राइविंग रेंज प्रदान करने में सक्षम होगी और 20 मिनट के हाई-स्पीड चार्जिंग टाइम के साथ लॉन्च की जाएगी।

इलेक्ट्रिक कार के फ्यूचर प्लान के तहत कंपनी का लक्ष्य साल 2025 तक इस सेग्मेंट में 6.6 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल करना है। न सिर्फ ये कंपनी ने यह भी लक्ष्य रखा है कि वो साल 2026 तक अपने 5,00,000 BEV (Battery Electric Vehicles) को वैश्विक स्तर पर हर साल बेचेगी। कंपनी फ्यूचर प्लान के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज पेश करने पर भी ध्यान देगा।

किआ की तरफ से एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि, कंपनी मानती है कि परिवहन, गतिशीलता और आंदोलन एक मानवीय अधिकार है। हमारा दृष्टिकोण ग्राहकों को विश्व स्तर पर मोबिलिटी सोल्यूशन देना है। हमने आज अपनी नई रणनीति और नजरिये को पेश कर फ्यूचर के लिए इस पर अमल करना शुरू किया है। बता दें किआ ने कुछ ही साल पहले भारत में एंट्री की थी। जिसके बाद वो आज देश के पॉपुलर ब्रांड में शुमार है कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस और सोनेट को खूब पसंद किया जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.