नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में किआ की गाड़ियों को काफी प्यार मिल रहा है। किआ की गाड़ियों को उनके किफायती कीमतें और बेहतरीन लुक के लिए जाना जाता है। किआ अपने सोनेट को एक नए वेरिएंट में लॉन्च करने जा रही है, जिसका नाम Kia Sonet X Line है। कयास लगाया जा रहा है कि ये गाड़ी सोनेट की टॉप वेरिएंट हो सकती है। आइये डिटेल में जानते हैं इस स्पेशल एडिशन मॉडल के बारे में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किआ जल्द ही सोनेट का एक समान एक्स लाइन वेरिएंट लॉन्च करने की सोच रही है। हम उम्मीद करते हैं कि सोनेट एक्स लाइन को अपने बड़े भाई के समान लुक प्राप्त हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि कॉस्मेटिक अपडेट सबसे प्रमुख हाइलाइट ग्रेफाइट ब्लैक कलर स्कीम के साथ एक डार्क एक्सटीरियर थीम होगी जो एक्स लाइन रेंज के लिए विशिष्ट है। साथ ही यह शेड मैट फिनिश के साथ पेश किया जाएगा।

फीचर्स

सोनेट एक्स लाइन एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूवीओ कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स से लैस हो सकती है। वहीं सेफ्टी फीचर्स में छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, एक टायर दबाव निगरानी प्रणाली, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), और वाहन स्थिरता प्रबंधन शामिल हो सकते हैं।

आपको बता दें, साइडबोर्ड के साथ क्रोम एप्लाइक को छोड़कर इसके एक्सटीरियर के ज्यादातर कंपोनेंट्स ब्लैक में पेश किए जाएंगे। मैट इंसर्ट के साथ फ्रंट ग्रिल में भी कुछ मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं। फ्रंट ग्रिल के आउटलाइन के साथ-साथ फॉग लैंप हाउसिंग पर पियानो ब्लैक ट्रीटमेंट दिए जाने की संभावना है।

इसके अलावा, फॉग लैंप हाउसिंग, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, अलॉय व्हील्स और साइड बॉडी क्लैडिंग में सन ऑरेंज इंसर्ट जोड़ा जा सकता है। इसके टेलगेट में एक डार्क क्रोम बार होने की संभावना है जो दो टेल-लाइट्स को एक एक्स लाइन प्रतीक के साथ जोड़ता है, ताकि खुद को बाकी लाइनअप से अलग किया जा सके। इसी तरह का पियानो ब्लैक फिनिश टेलगेट गार्निश, रियर स्किड प्लेट, डुअल एग्जॉस्ट टेलपाइप और शार्क फिन एंटेना पर देखा जाएगा। सोनेट एक्स लाइन की डार्क एक्सटीरियर थीम को केबिन के अंदर भी आगे ले जाने की संभावना है।

Edited By: Atul Yadav