Move to Jagran APP

Kia Sonet वैश्विक स्तर पर हुई पेश, ये फीचर्स बनाते हैं इसे सेगमेंट में सबसे अलग

Kia Seltos के बाद Kia Sonet भारतीय बाजार में Kia की दूसरी मेड इन इंडिया कार होगी जो एक बेहतर डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 01:59 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 01:59 PM (IST)
Kia Sonet वैश्विक स्तर पर हुई पेश, ये फीचर्स बनाते हैं इसे सेगमेंट में सबसे अलग
Kia Sonet वैश्विक स्तर पर हुई पेश, ये फीचर्स बनाते हैं इसे सेगमेंट में सबसे अलग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Sonet को पहली बार ऑटो एक्स्पो 2020 में कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर पेश किया गया था और आज कंपनी ने इसका वर्ल्ड प्रीमियर कर दिया है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह काफी बोल्ड बयान के साथ आती है। Kia Seltos के बाद Kia Sonet भारतीय बाजार में Kia की दूसरी मेड इन इंडिया कार होगी। यह एक बेहतर डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है, जिनमें काफी सारे सेगमेंट के पहले फीचर्स शामिल हैं।

loksabha election banner

डिजाइन

Kia Seltos में क्राउन ज्वेल LED हेडलैंप्स मिलते हैं जो इसे एक बेहतर परफॉर्मेंस देते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें 'हार्टबीट' LED DRLs के साथ इंटीग्रेटेड साइड टर्न इंडीकेटर्स और 'हार्टबीट' LED टेल लैंप्स दिए हैं। फ्रंट स्किड प्लेट टर्बो शेप्ड के साथ आती है। वहीं, रियर में एक स्पोर्टी डुअल मफ्लर डिजाइन और डिफ्यूजर फिन रियर स्किड प्लेट दी है। रियर में टेल लैंप्स को एक यूनीक रिफ्लेक्टर गार्निश में कनेक्ट किया गया है, जिसके चलते यह पीछे से काफी चौड़ा रूप देती है।

इंटीरियर

Kia Sonet का इंटीरियर ड्राइवर और पैसेंजर दोनों के लिए काफी आरामदायक है। Sonet में वेंटिलेटेड ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटें दी हैं, जो कि इस सेगमेंट में पहली बार है। इसमें कंपनी ने 10.25 इंच का कनेक्टेड पैनल टायप HD टचस्क्रीन के साथ इन्फोटेनमेंट और नेविगेशन सिस्टम दिया है।

इसके अलावा इसमें 4.2 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पैनल दिया है, जो कि काफी स्पोर्टी है और इसमें कई सारे कलर्स के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, हाई लाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंगं सिस्टम (TPMS) और मल्टी ड्राइव मोड्स और ग्रिप कंट्रोल दिया है। बेहतर साउंड क्वालिटी के तौर पर कंपनी ने इसमें BOSE के 7-स्पीकर सिस्टम के साथ सब-वूफर दिया है, जिसका म्यूजिक आउटपुट काफी बेहतरीन है। इसके साथ ही इसमें LED साउंड मूड लैंप्स दिए हैं, जो Sonet में एक्सक्लूजिव है। Kia Sonet का इंटीरियर एक मॉडर्न डिजाइन, डायनामिक और बोल्ड आउटलुक के साथ एक शहरी डिजाइन की पेशकश करता है।

GT लाइन वेरिएंट में क्या कुछ है खास

Kia Sonet अपने सेगमेंट में पहली एसयूवी है जिसमें स्पोर्टी GT लाइन ट्रिम ऑफर किया गया है। GT-लाइन वेरिएंट में काफी ज्यादा स्पोर्टी फीचर्स, डिजाइन और सड़क के लिए तेजतर्रार उपस्थिति देखने को मिलती है। GT लाइन में स्टीयरिंग व्हील, सीटों और डोर आर्मरेस्ट पर रेड स्टिचिंग देखने को मिलती है। इसके साथ ही इसमें हाई ग्लॉसी ग्रिल के साथ GT लाइन लोगो और फ्रंट में रेड एक्सेंट्स देखने को मिलते हैं। GT लाइन में आपको पियानो ब्लैक फिनिश वाला डिफ्यूजर फिन स्किड प्लेट्स के साथ रेड एक्सेंट्स देखने को मिलते हैं। इसमें आपको D-Cut स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो इसे एक स्पोर्टी रूप देता है।

सेफ्टी

सेफ्टी के मामले में Kia Motors हमेशा से ही आगे रही है और Sonet में फीचर्स के तौर पर काफी सारे सक्रिय और निष्क्रिय सेफ्टी उपकरण शामिल किए गए हैं। Sonet की बॉडी स्ट्रक्चर में 2/3 हाई मजबूत और एडवांस स्टील का इस्तेमाल किया गया है जो हल्के वजन के साथ ही काफी ज्यादा मजबूत भी है। कंपनी ने इसमें 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESC, HAC, VSM और ब्रेक असिस्ट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, प्रोजेक्टर फॉग लैंप्स, हाईलाइन टायर प्रेशर मॉनिटर, ऑटो हेडलैंप्स, Isofix चाइल्ड एंकर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.