नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors अब से कुछ ही घंटो में Kia Sonet कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने जा रहा है। सबसे पहले इसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था। इस कार में प्रीमियम फीचर्स के साथ कई इंजन ऑप्शंस अवेलेबल हैं। सॉनेट भारत में Kia Motors की तीसरी कार है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि ये Seltos की सफलता को दोहराएगी। तो चलिए Kia Sonet की लॉन्चिंग से पहले जान लेते हैं कि ग्राहकों को इस कार में कौन से बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

इंजन और पावर: इंजन और पावर: सॉनेट में 2 पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा जिसमें पहला 1.2 लीटर का नॉन टर्बोचार्ज्ड इंजन है तो वहीं दूसरा 1.0 का टर्बो पेट्रोल यूनिट होगा। 1.2 लीटर का इंजन 84bhp की मैक्सिमम पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल इंजन के साथ स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। वहीं टॉप स्पेक वाला 1.0 लीटर का इंजन 119bhp की पावर और 172Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इंजन 7 स्पीड DCT या 6 स्पीड (iMT) इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हो सकता है।

डीजल इंजन भी 2 ऑप्शंस के साथ आएगा जो 1.5 लीटर का होगा। इनमें से पहला इंजन वेस्ट-गेट टर्बो ( WGT ) और दूसरा वैरिएबल टर्बो तकनीक ( VGT ) से लैस होगा। इस तकनीक से लैस होने के बाद इंजन बेहतरीन पावर जेनरेट करेगा। 1.5 लीटर वाला इंजन क्रमशः 99bhp की पावर 240Nm का टॉर्क और 114bhp की पावर व 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। WGT इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ( स्टैंडर्ड ) से लैस होगा तो वहीं, टॉप स्पेक वाला VGT इंजन 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में उतारा जाएगा।

कंपनी ने Kia Sonet की बुकिंग्स 20 अगस्त से शुरू कर दी है। आपको बता दें कि Kia Sonet को 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन या फिर नजदीकी डीलरशिप्स पर जाकर कार की ऑफलाइन बुकिंग भी की जा सकती है।

फीचर्स: किआ सॉनेट में वैसे तो काफी सारे फीचर्स दिए जाएंगे लेकिन अगर इसके प्रीमियम फीचर्स की बात करें तो इनमें बोस के प्रीमियम स्पीकर्स का सेटअप, यूवीओ कनेक्टेड एयर प्यूरीफायर, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट्स के साथ 6 एयरबैग्‍स, एबीएस, ईबीडी, इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्‍टार्ट असिस्‍ट कंट्रोल, वीइकल स्‍टैबिलिटी मैनेजमेंट और ब्रेक असिस्‍ट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस