Move to Jagran APP

Kia Sonet के लिए ग्राहकों को चुकानी होगी अब ज्यादा रकम, जानिये कितनी होगी नई कीमत

नए साल के साथ कई वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी कारों पर दाम बढ़ा दिये हैं। इसी कड़ी में अब किया का नाम भी जुड़ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet पर 20 हज़ार रुपये तक बढ़ा सकती है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 07:59 PM (IST)
Kia Sonet के लिए ग्राहकों को चुकानी होगी अब ज्यादा रकम, जानिये कितनी होगी नई कीमत
किया ने बढ़ाए सोनेट पर दाम 20 हजार तक महंगी होगी कॉम्पैक्ट एसयूवी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साल 2021 का स्वागत लोगों ने बहुत ही धूम-धाम से किया। वहीं ऑटो सेक्टर को भी इस साल से काफी उम्मीदें हैं। नए साल पर कई बड़े ऑटोमेकर्स कंपनियों ने अपने वाहनों के दाम एक जनवरी से बढ़ा दिये हैं। इसी कड़ी में अब किया का नाम भी जुड़ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी किया ने भी अपने सेग्मेंट की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet पर नए साल में दाम बढ़ा दिये हैं। हालांकि Kia Sonet 2021 के दामों पर कितनी बढ़ोत्तरी हुई है इस बात का खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन इसकी नई कीमत के बारे में जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनेट की प्राइज़ में 20 हजार रुपये तक का इजाफा होने की संभावना है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि किया सोनेट पिछले साल 2020 के सितंबर महीने में भारतीय बाज़ार में पेश की गई थी और अपने लॉन्च के बाद से ही लुक्स और फीचर्स को लेकर खासा चर्चा में बनी हुई है। सोनेट के बेस मॉडल (एचटीई 1.2 लीटर पेट्रोल) की कीमत 6.71 लाख रुपये है जबकि टॉप मॉडल (जीटीएक्स, डीटी, एटी,) डीज़ल की कीमत 12.99 लाख रुपये है।ऑनलाइन लीक हुए दस्तावेज के अनुसार, Sonet का टॉप मॉडल 13.19 लाख रुपये में सेल किया जाएगा। जिसका सीधा मतलब है कि इस वेरिएंट पर 20 हजार रुपये बढ़ाए जाएंगे। वहीं, बेस मॉडल पर 8,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी होने की आशंका है, जिसके बाद कार की शुरुआती कीमत 6.79 लाख रुपये होगी।

सोनेट के फीचर्स को लेकर कंपनी का दावा है कि इसमें 24 फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स मिलते हैं। इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है, वहीं नेविगेशन और लाइव ट्रैफिक अपडेट के साथ स्मार्ट एयर प्योरिफायर, 7-स्पीकर Bose ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, और UVO कनेक्ट जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

पावर की बात करें तो Kia Sonet तीन इंजन ऑप्शन के साथ आती है। जिसमें 1 डीजल इंजन और 2 पेट्रोल इंजन का शामिल हैं। इसका डीजल इंजन 1493 सीसी का है, वहीं पेट्रोल इंजन 1197 सीसी और 998 सीसी का है। यह मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों में ही उपलब्ध हैं। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर सोनेट‎‌ का माइलेज 18.2 से 24.1 किमी/लीटर है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.