Move to Jagran APP

Kia Sonet के एक्सटीरियर और इंटीरियर की स्कैच तस्वीरें डेब्यू से पहले आई सामने

Kia Sonet का आधिकारिक तौर पर 7 अगस्त को डेब्यू किया जाएगा और लेटेस्ट स्कैच के साथ हमें इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर के बारे में काफी जानकारी मिल रही हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:07 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 03:07 PM (IST)
Kia Sonet के एक्सटीरियर और इंटीरियर की स्कैच तस्वीरें डेब्यू से पहले आई सामने
Kia Sonet के एक्सटीरियर और इंटीरियर की स्कैच तस्वीरें डेब्यू से पहले आई सामने

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors India ने अपनी Kia Sonet सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की तस्वीरें जारी कर दी हैं। नई Sonet का आधिकारिक तौर पर 7 अगस्त को डेब्यू किया जाएगा और लेटेस्ट स्कैच के साथ हमें इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर के बारे में काफी जानकारी मिल रही हैं। Kia Seltos और Carnival MPV के बाद Kia Sonet कंपनी की दूसरी एसयूवी होगी और भारत में तीसरा प्रोडक्ट होगा। इसका काफी डिजाइन और स्टाइल प्रोडक्शन से पहले कॉन्सेप्ट कार जैसा ही दिख रहा है जो ऑटो एक्स्पो 2020 में पेश किया गया था।

loksabha election banner

Kia Sonet के डिजाइन के बारे में बात करते हुए Kia Motors कॉर्पोरेशन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हेड ऑफ ग्लोबल डिजाइन, Karim Habib ने कहा, "हम दुनिया के लिए नई Kia Sonet को पेश करने के लिए बेहद उत्साहित हैं और एक मजबूत एसयूवी के तौर पर मस्कुलर चरित्र दिया गया है, जो अक्सर बड़े वाहनों में देखने को मिलता है। इसे ध्यान में रखते हुए हमने इस एसयूवी को एक विशिष्ट स्पोर्टी दृष्टिकोण, एक आत्मविश्वासपूर्ण रुख और एक गतिशील सिल्हूट वाला डिजाइन दिया है। कलर्स और डिटेल्स का चयन काफी ध्यान से किया है और यह केवल महान सांस्कृतिक विरासत से प्रेरित हो सकता है जो हमारे डिजाइनरों ने पूरे भारत में पाया है।"

सामने आई तस्वीरों में देखा गया कि नई Sonet में समान चौड़ी टाइगर नोज ग्रिल के साथ 3D स्टेपवेल जियोमेट्रिक ग्रिल मेश पैटर्न दिया जाएगा। इस एसयूवी में पतली LED हेडलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एक मस्कुलर फ्रंट बंपर के साथ बोल्ड लाइन्स, एक बड़ा एयरडैम और फॉक्स स्किड प्लेट के साथ कुछ ब्लैक क्लैडिंग और सिल्वर स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं। प्रोफाइल में बोल्ड लाइन्स और चौड़े व्हील आर्क क्लैडिंग, टू-टोन ब्लैक रूफ, रूफ रेल्स के साथ एक स्लोपिंग सी-पिलर और एक छोटा क्वार्टर ग्लास दिया है। रियर में Sonet के एक कर्व्ड विंडशील्ड और पतले चारों ओर से ढके हुए LED टेललाइट्स दी गई है जो कि LED स्ट्रिप से कनेक्टेड है और यह एक सिंगल एलिमेंट्स के साथ आते हैं। टेलगेट में भी समान बोल्ड लाइन्स और एक कठोर रियर बंपर के साथ हैवी क्लैडिंग, सिल्वर डिजाइन एलिमेंट्स और फॉक्स डिफ्यूजर देखने को मिलता है।

इंटीरियर की बात करें तो नई Sonet में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेगमेंट में पहले 10.25 इंच HD टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के लिए सिंगल हाउसिंग दी गई है। इसमें फीचर के तौर पर UVO कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी। इंस्ट्रूमेंट पैनल में एक MID यूनिट और स्पीडोमीटर के लिए सेपरेट्स डिजिटल रीड-आउट दिया जाएगा। डैशबोर्ड पर फीचर्स के तौर पर वर्टिकल एयर-कॉन वेंट्स के साथ मौटे सिल्वर बेजेल्स और गियर लिवर पर एक समान बेजेल दिया जाएगा।

इसके अलावा मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील पूरी तरह गोल है और Sonet एक फ्लैट-बॉटम यूनिट के साथ आता है, जो फिर से इस तरह का संकेत देता है कि Kia HT लाइन और GT लाइन दोनों विकल्पों की पेशकश करेगा। स्टीयरिंग व्हील में आपको कंट्रोल्स के तौर पर विभिन्न ड्राइव और ट्रैक्शन मोड्ल दिए गए हैं। दूसरे फीचर्स के तौर पर इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सेंट्रल आर्मरेस्ट और आदि दिए गए हैं। Kia का कहना है कि फीचर्स के तौर पर मोबाइल डिवाइस और दूसरा समान रखने के लिए एक दो-लेयर ट्रै दी जाएगी। Kia का कहना है कि Sonet में एक्टिव और पैसिव सेफ्टी उकरण शामिल किए जाएंगे। इसमें 6 एयरबैग्स दिए जाएंगे जिसमें फ्रंट, साइड और कर्टेन एयरबैग्स शामिल हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें कंपनी Hyundai Venue वाला BS6 इंजन देगी। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल, एक 1.5 लीटर डीजल और एक 1.0 लीटर GDi टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प दिए जाएंगे। ट्रांसमिशन के तौर पर कंपनी 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक यूनिट देगी। हालांकि, Sonet में एक क्लच-लेस IMT या इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा जो हाल ही में Hyundai Venue में पेश किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.