Move to Jagran APP

Kia Seltos vs MG Hector vs Hyundai Creta, किसमें कितना है दम

Kia Seltos का मुकाबला MG Hector Tata Harrier Jeep Compass Renault Duster और Hyundai की Creta से है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 12:50 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 12:50 PM (IST)
Kia Seltos vs MG Hector vs Hyundai Creta, किसमें कितना है दम
Kia Seltos vs MG Hector vs Hyundai Creta, किसमें कितना है दम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors ने भारत में अपनी Sletos की कीमतें पेश करके हर किसी को चौंका दिया है। Kia Seltos भारत में नई कॉम्पैक्ट एसयूवी है और कंपनी ने इसे 16 वेरिएंट में लॉन्च किया है। Kia Seltos उन खरीदारों के लिए है जो 10 से 20 लाख रुपये के अंदर एक बढ़िया बजट वाली कार खरीदना चाहते हैं। Seltos की बुकिंग शुरू हुए करीब 1 महीना ही हुआ था और कंपनी को अब तक 32,000 बुकिंग का आंकड़ा मिल चुका है। Kia ने पहले ही Seltos की 5,000 यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग कर दी है।

prime article banner

भारतीय बाजार में Kia Seltos का मुकाबला MG Hector, Tata Harrier, Jeep Compass, Renault Duster और Hyundai की Creta से है। Harrier और Compass की बिक्री वैसे ही गिर रही है और Duster अब इतनी ज्यादा नहीं बिकती। MG Hector हाल ही में लॉन्च हुई है और बिक्री के मामले में फिलहाल ये अच्छा कर रही है। तो आज हम इन्हीं मॉडल्स की कीमतों की तुलना करने जा रहे हैं।

Kia Seltos के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 9.69 लाख से शुरू होती है, जो कि 15.99 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, MG Hector के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 12.18 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि 16.78 लाख रुपये तक जाती है। Hyundai Creta की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है और 14.5 लाख रुपये तक जाती है। Seltos और Hector के बेस मॉडल की कीमतों में करीब 2.5 लाख रुपये का अंतर है।

डीजल वेरिएंट की बात करें तो Kia Seltos डीजल इंजन के साथ 9.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में आती है, जो कि 15.99 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, MG Hector की कीमत 13.18 लाख से शुरू होती है और ये 16.88 लाख रुपये तक जाती है। Hyundai Creta डीजल 10 लाख से शुरू होती है और 15.65 लाख रुपये तक जाती है। MG Hector सिर्फ हाइब्रिड वेरिएंट में आती है और इसकी कीमत 13.58 लाख से शुरू होती है, जो कि 15.88 लाख रुपये तक जाती है। इसमें Hector और Seltos के टॉप वेरिएंट में करीब 89,000 रुपये का अंतर है। सबसे खास बात ये है कि Seltos के बेस वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों की ही कीमतें Hyundai Creta से कम हैं।

ये भी पढ़ें:

Kia Seltos Vs MG Hector: भारत की सड़कों पर कौन है सबसे किफायती और दमदार SUV?

किफायती कीमत में आई Kia Seltos, अब तक कर चुके इतने लोग बुक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.