Move to Jagran APP

भारत की सड़कों पर आ रही हैं Kia Seltos और Renault Triber, इन खास खूबियों से हैं लैस

Kia Seltos और Renault Triber ये दोनों ही भारतीय बाजार में पेश हो गईं हैं

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 09:49 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 10:11 AM (IST)
भारत की सड़कों पर आ रही हैं Kia Seltos और Renault Triber, इन खास खूबियों से हैं लैस
भारत की सड़कों पर आ रही हैं Kia Seltos और Renault Triber, इन खास खूबियों से हैं लैस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Seltos और Renault Triber ये दोनों ही भारतीय बाजार में पेश हो गईं हैं। इनमें कई नए फीचर्स को शामिल किया है। Kia Seltos, जहां भारत में कंपनी की पहली SUV है तो वहीं, Renault Triber इस सेंगमेंट की पहली कार है। इन दोनों ही प्रोडक्ट्स में BS6 मानक वाला इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा नए सेफ्टी नियमों को देखते हुए इनमें कई नए स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं। आज हम आपको इन दोनों ही प्रोडक्ट्स के फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके अलावा हम आपको इनके संभावित लॉन्च डेट और कीमत के बारे में भी बताएंगे, तो डालते हैं एक नजर,

loksabha election banner

Royal Enfield के हेल्मेट को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

Kia Seltos

Kia Motor ने अपनी पहली एसयूवी (SUV) Kia Seltos को भारत में पेश कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस लग्जरी SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2018 Auto Expo में पेश किया था। इस सेगमेंट में Kia Seltos पहले 1.4-L टर्बो GDI इंजन के साथ आएगी। इसमें IVT, 7DCT, 6AT और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। Kia Seltos में BS6 कम्प्लाइंट का इंजन दिया गया है। Kia Seltos में तीन ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। इनमें Normal, Eco और Sports शामिल हैं।

  • कब होगी लॉन्च- Kia Seltos की लॉन्च की तारीखों की कंपनी ने कोई भी घोषणा नहीं की है। हालांकि, कंपनी इसे दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी। ऐसे में हो सकता है कि कंपनी इसे दिवाली या फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च करे।
  • क्या होगी कीमत- Kia Motor ने अपनी Kia Seltos की कीमतों को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 11 से 15 लाख रुपये के बीच होगी।

Bajaj Pulsar 150 के बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

Renault Triber

Renault Triber का फ्रंट लुक काफी हद तक Renault Kwid से मिलता जुलता है। यह Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर काम करती है। इसमें नए हेडलाइट्स, नया ग्रिल और बोनट दिया गया है। कंपनी ने इसमें स्पेस को लेकर काफी काम किया है। सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ABS, और Speed Warning System दिया गया है। इसके बड़ें वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स मिलेंगे।

  • परफॉर्मेंस- Renault Triber में पावर के लिए 999 सीसी/1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड Easy-R AMT का भी विकल्प मिलता है।
  • कब होगी लॉन्च- Renault Triber की लॉन्च की तारीखों की कंपनी ने कोई भी घोषणा नहीं की है। हालांकि, कंपनी इसे जुलाई महीने में लॉन्च कर सकती है।
  • क्या होगी कीमत- Renault Triber की अनुमानित कीमत करीब 5.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढें:

सड़क हादसों में इस गलती से होती है सबसे ज्यादा मौत, ये हैं 5 बड़े कारण

10 गुना ज्यादा कटेगा चालान, कार मालिक के खिलाफ होगा केस- क्या है Modi 2.0 का प्लान?

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर कटेगा 5 गुना चालान, बिना Helmet और Seat Belt लगेगा इतना जुर्माना

ट्रैफिक पुलिस पेड़ या खंबे के पीछे छिप कर क्यों काटती है चालान? ये है कारण

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.