नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors ने भारत में अपनी सबसे पहली गाड़ी Kia Seltos को इस साल भारत में 22 अगस्त को लॉन्च किया था। अब अक्टूबर 2019 में Seltos देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बन गई है। यानी केवल ढाई महीने में ही Kia Seltos ने भारतीय ग्राहकों का दिल जीतते हुए सभी बड़ी कंपनियों को पछाड़ दिया है। आज हम आपको Kia Seltos, Hyundai Venue और Hyundai Creta की बिक्री के बारे में आपको बताएंगे। ये तीनों ही गाड़ियों भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय SUVs हैं। तो जानते हैं कि अक्टूबर महीने में इन तीनों ही गाड़ियों में किसे मिला ग्राहकों का कितना साथ। डालते हैं एक नजर,

अक्टूबर का बादशाह बनी Kia Seltos

अक्टूबर 2019 में Kia Seltos के भारतीय बाजार में 12,854 यूनिट्स कि बिक्री हुई है। सबसे ज्यादा बिकने वाली SUVs में यह पहले नंबर पर है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.69 लाख रुपये है, जो इसके टॉप मॉडल पर 15.99 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी ने Kia Seltos को तीन इंजन के साथ लॉन्च किया था। इनमें, 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर VGT डीजल और 1.4-लीटर Turbo GDI पेट्रोल इंजन शामिल है।

Hyundai Venue का दिखा अक्टूबर 2019 में दम

Hyundai Venue की अक्टूबर 2019 में 8,576 यूनिट्स की भारतीय बाजार में बिक्री हुई है। बता दें कि Hyundai Motor India Limited ने अपनी Venue को इसी साल भारत में लॉन्च किया था। इस गाड़ी ने साल भर के अंदर ही एक नया मील का पत्थर हासिल कर लिया है, जहां अब तक इसके 75,000 से भी ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। यहां जानना जरूरी है कि भारत पहला ऐसा बाजार है, जहां Hyundai ने अपनी सबसे छोटी ग्लोबल SUV को लॉन्च किया है। Hyundai Venue की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.50 रुपये है, जो इसे टॉप-एंड वेरिएंट पर 10.84 रुपये तक जाती है।

Hyundai Creta

Hyundai Creta की अक्टूबर 2019 में 7,269 यूनिट्स की बिक्री हुई है। यह कंपनी की एक लोकप्रिय गाड़ी है। Hyundai Creta की शुरुआती दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 999,990 रुपये है।

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस