Move to Jagran APP

गजब के सेफ्टी फीचर्स से लैस है Kia Seltos, अपने सेगमेंट में है सबसे अलग

अगर आप इस Kia Seltos को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां हम आपको किया सेल्टोस एसयूवी के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 05:15 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 05:15 PM (IST)
गजब के सेफ्टी फीचर्स से लैस है Kia Seltos, अपने सेगमेंट में है सबसे अलग
गजब के सेफ्टी फीचर्स से लैस है Kia Seltos, अपने सेगमेंट में है सबसे अलग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Kia Seltos को लॉन्च कर दिया गया है। अगर आप इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां हम आपको किया सेल्टोस एसयूवी के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बता रहे हैं। किसी भी कार में दिए गए उसके सेफ्टी फीचर्स बहुत ज्यादा मायने रखते हैं, क्योंकि इन्ही से अंदर बैठे यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित होती है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में कई ऐसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जो कि सेगमेंट में पहली बार आए हैं। आइए किया सेल्टोस के सेफ्टी फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

loksabha election banner

किया सेल्टोस के सेफ्टी फीचर्स (Kia Seltos Safety Features)

स्ट्रक्चर

स्ट्रक्चर की बता की जाए तो किया सेल्टोस का स्ट्रक्चर में ज्यादा सेफ्टी देने के लिए एडवांस हाइ-स्ट्रेन्थर स्टील (AHSS) का उपयोग किया गया है।

6 एयरबैग

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं, जो कि अंदर बैठे यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करते हैं। क्रैश सेफ्टी के लिए ड्राइवर और फ्रंट सीट पर बैठने वाले यात्री के लिए एयरबैग दिए गए हैं। एयरबैग्स स्टार्ट होकर अंदर बैठे यात्रियों की चोट के जोखिम को कम करता है।

ईएससी / एचएसी / वीएसएम / एबीएस

सेल्टोस की ड्राइविंग सेफ्टी को ईएससी / एचएसी / वीएसएम / एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है। इन फीचर्स के जरिए कार चलाते समय ड्राइवर को नियंत्रण में रखने में मदद मिलती है।

सभी पहियों में है डिस्क ब्रेक

किया सेल्टोस के सभी पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं जो कि ब्रेकिंग फर्फोमेंस को बेहतर बनाते हैं और ड्राइविंग करते समय सेफ्टी को बढ़ाने में मदद करते हैं। डिस्क ब्रेक की मदद से स्पीड में आसानी से कार को पूरी तरह रोका जा सकता है।

टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में टायर प्रेशर मॉनिटर दिया गया है जो कि किसी भी अप्रत्याशित घटना से बचाने के लिए टायर के दबाव का ट्रैक रखने में मदद करता है। यह एक बेहद जरूरी फीचर है जो कि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 10 लाख रुपये से भी कम कीमत में Kia Seltos भारत में हुई लॉन्च, जानें क्या है खूबियां

ये भी पढ़ें: क्या Creta और Harrier पर भारी पड़ेगी Kia Seltos, खरीदने से पहले जानें 10 बड़ी बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.