नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगस्त का महीना था जब हमने आपसे कहा था कि Kia Seltos को 32,000 बुकिंग्स मिल चुकी हैं और यह तब था जब गाड़ी लॉन्च नहीं हुई थी। मगर, अब किआ सेल्टॉस ने 50,000 बुकिंग्स का आंकड़ा पार कर लिया है। Kia Seltos की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये है, जो कि अपने सेगमेंट में बाकी गाड़ियों के मुकाबले काफी किफायती और फीचर्स पैक्ड है। लॉन्च के महीने में ही Kia ने 6200 यूनिट्स की बिक्री कर दी थी और सितंबर महीने में यह आंकड़ा कंपनी ने पार करके 7500 यूनिट्स पर पहुंचा दिया।

Kia ने Seltos के निर्यात की शुरुआत नहीं की है, लेकिन जल्द ही इसका निर्यात भी किया जाएगा क्योंकि यह कॉम्पैक्ट एसयूवी सिर्फ भारत और कोरिया में ही बनाई जा रही है। कंपनी के मुताबिक Kia Seltos का वेटिंग पीरियड भी 6 से 8 हफ्तों का है। हालांकि, डिमांड बढ़ने के चलते कंपनी अपने अनंतपुर प्लांट में इसका प्रोडक्शन बढ़ाने पर काम कर रही है। कंपनी ने पहले ही दूसरी शिफ्ट की शुरुआत अपने प्लांट में कर दी है।

Kia Seltos भारत में तीन इंजन के साथ लॉन्च की गई है। इनमें, 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन 115 PS पावर और 144 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.5-लीटर का VGT डीजल इंजन 115 PS पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि, 1.4-लीटर का Turbo GDI पेट्रोल इंजन 140 PS पावर और 242 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन तीनों ही इंजन में स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं, अगर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की बात करें तो 1.5-लीटर पेट्रोल में IVT, 1.5-लीटर VGT डीजल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 1.4-लीटर Turbo GDI पेट्रोल में 7-स्पीड DCT दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

MG मोटर इंडिया ने घोषित किया ‘Drive Her Back’ प्रोग्राम, महिलाओं को मिलेगा रोजगार

स्टीलबर्ड हर दिन बनाएगी 44,500 हेल्मेट, देगी 2000 लोगों को नौकरी

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप