Move to Jagran APP

KIA ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अगले साल दो नए मॉडल्स से गुलजार होगा भारतीय बाजार

KIA India 2023 तक भारत में दो नए मॉडल लाने वाली है। इसमें नई पीढ़ी की किआ कार्निवल और सेल्टोस फेसलिफ्ट को रखा गया है। बता दें कि कंपनी ने सेल्टोस फेसलिफ्ट को पहले ही टेस्ट करना शुरू कर दिया है और कार्निवल ऑटो एक्सपो में देखी जा सकती है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 01:35 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 01:35 PM (IST)
KIA ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अगले साल दो नए मॉडल्स से गुलजार होगा भारतीय बाजार
Kia India will launch two new models in India (representative image)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia India: कोरियाई कार निर्माता किआ (KIA) की गाड़ियों को भारत में खूब पसंद किया जा रहा है। इसके सेल्टोस और सोनेट मॉडल एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है। वहीं, अब कंपनी दो नए मॉडलों को भारतीय सड़कों पर उतारने की तैयारी में है। कंपनी अगले साल देश में नई पीढ़ी की किआ कार्निवल और किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट लॉन्च कर सकती है, जिसे 2023 के शुरुआत में ही लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि इस समय भारतीय बाजार में मिड-साइज एसयूवी की खूब डिमांड देखी जा रही है। इसमें हुंडई क्रेटा, फॉक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा कुशाक, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर और नई ग्रैंड विटारा जैसे मॉडल आते हैं। इन्ही सेगमेंट में मुकाबला करने के लिए किआ की इन नई गाड़ियों को लाया जा रहा है।

कैसा होगा Kia के दोनों गाड़ियों का पावरट्रेन?

पावरट्रेन के मामलें में दोनों गाड़ियों में मौजूदा मॉडल्स के समान ही इंजन दिए जाने की उम्मीद है। किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट को 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, कार्निवल के टाइमलाइन में किसी प्रीमियम वेरिएंट को लाए जाने की उम्मीद है। इसे 2.2 लीटर के डीजल इंजन के साथ लाए जाने की उम्मीद है, जो 200bhp की पावर और 440Nm की पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई पीढ़ी के कार्निवल को लॉन्च से पहले आगामी 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है।

Seltos Facelift की टेस्टिंग हो चुकी है शुरू

जानकारी के लिए बता दें कि किआ ने अपनी अपकमिंग सेल्टोस फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिसमें इसके लुक, डिजाइन और इंटीरियर के बारे में जानकारी मिली है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इस कार को एक बिल्कुल फ्रेश लुक में लाया जाएगा। इसमें नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई एलईडी लाइट्स, रिडिजाइन किए गए बंपर और नए अलॉय व्हील शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-

Best Mileage Bikes: बार-बार पेट्रोल भराने की चिंता जाइए भूल, इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक

Hero स्कूटरों और मोटरसाइलिकों के चाहने वालों के लिए आई खुशखबरी! इस दिवाली लॉन्च हो रहे हैं 8 नए मॉडल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.