Move to Jagran APP

Kia Carnival प्रीमियम MPV की बिकी 3000 से ज्यादा यूनिट्स, फरवरी में हुई थी लॉन्च

Kia Carnival कोई सस्ता वाहन नहीं है लेकिन इतने कम समय में इस वाहन के प्रति ग्राहकों का इतना प्यार देखते हुए यह कंपनी दूसरा सफल प्रोडक्ट बनने जा रहा है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 11:00 AM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 11:00 AM (IST)
Kia Carnival प्रीमियम MPV की बिकी 3000 से ज्यादा यूनिट्स, फरवरी में हुई थी लॉन्च
Kia Carnival प्रीमियम MPV की बिकी 3000 से ज्यादा यूनिट्स, फरवरी में हुई थी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Carnival को भारतीय बाजार में 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च किया गया था और यह कंपनी का Seltos के बाद दूसरा प्रोडक्ट है। लॉन्च से पहले ही प्रीमियम MPV Carnival को अच्छी खासी बुकिंग्स मिल चुकी थी और लॉन्च के बाद से अब तक इसे काफी अच्छे खासे बुकिग्स के आंकड़े मिले हैं। Kia Motors ने घोषणा की है कि उसकी Kia Carnival बाजार में लॉन्च के बाद से अब तक 3,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं।

loksabha election banner

Kia Carnival कोई सस्ता वाहन नहीं है, लेकिन इतने कम समय में इस वाहन के प्रति ग्राहकों का इतना प्यार देखते हुए यह कंपनी दूसरा सफल प्रोडक्ट बनने जा रहा है। अपने सेगमेंट में Kia Carnival का मुकाबला फिलहाल किसी वाहन से नहीं है। हालांकि, इसका मुकाबला Toyota Innova Crysta से है और लग्जरी MPV सेगमेंट में यह Mercedes-Benz V-Class और Toyota Vellfire से काफी सस्ती साबित होती है। Kia Motors ने अपनी Carnival को लॉन्च करके एक अलग ही सेगमेंट को जन्म दिया है।

Kia Carnival अपने सेगमेंट में एक प्रीमियम लुक वाली MPV है और इसमें काफी ज्यादा स्पेस के साथ यह 7,8 और 9 सीटिंग क्षमता के साथ आती है। यह तीन वेरिएंट्स - प्रीमियम, प्रेस्टीज और लिमोजन में उपलब्ध है। लिमोजिन इसका टॉप वेरिएंट है जिसे हमने इस साल की शुरुआत में हैदराबाद में चलाया। कंपनी ने इसमें VIP सीटों के साथ लेग सपोर्ट और रियर सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके साथ ही इसमें दूसरे फीचर्स के तौर पर डुअल सनरूफ, 18 इंच एलॉय व्हील्स, पावर स्लाइडिंग डोर्स, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, आलीशान इंटीरियर और काफी कुछ दिया है।

अब इंजन की बात की जाए तो Kia Carnival सिर्फ डीजल इंजन में उपलब्ध है। कंपनी ने इसमें 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया है जो 200 PS की पावर और 440 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ स्टैंडर्ड आता है। भारतीय बाजार में Kia Carnival की शुरुआती कीमत 24.95 लाख रुपये है, जो कि 33.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.