Move to Jagran APP

नई जेनरेशन Kia Carnival हुई पेश, लॉन्च से पहले जानें कैसी होगी यह Mpv

Kia Motors ने Kia Carnival फॉर्श जेनरेशन मॉडल को साउथ कोरिया में पेश कर दिया है। (फोटो साभार Kia Motors)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 07:08 PM (IST)
नई जेनरेशन Kia Carnival हुई पेश, लॉन्च से पहले जानें कैसी होगी यह Mpv
नई जेनरेशन Kia Carnival हुई पेश, लॉन्च से पहले जानें कैसी होगी यह Mpv

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Kia Motors ने फॉर्थ जेनरेशन Kia Carnival MPV को होम मार्केट में ऑफिशियली पेश कर दिया है। ग्रांड यूटिलिटी व्हीकल के तौर पर Kia Carnival कई ग्लोबल मार्केट में Kia Sedona के नाम से बिकती है। नई जेनरेशन flagship MPV को एसयूवी के डिजाइन जैसा बनाया गया है। पहले के मुकाबले Carnival को ज्यादा शानदार बनाया गया है, जो कि इसे पहली वाली झलक भी देता है। नई जेनरेशन Kia Carnival MPV की ऑफिशियली झलक कार निर्माता ने ग्लोबल डेब्यू से पहले दिखाई है।

prime article banner

एक्सटीरियर की बात की जाए तो 2021 Kia Carnival टाइगर फेस के साथ आएगी जो कि पहले से ज्यादा चौड़ा फ्रंट है। इस MPV के फ्रंट में Kia का सिग्नेचर स्टाइल 'टाइगर नॉज' ग्रिल दी गई है और उसके साथ में नई LED हैडलैंप और यूनिक स्टाइल वाली डिजाइन दिया गया है। अन्य फीचर्स के तौर पर इस एमपीवी में LED DRLs, ड्यूल टोन एलॉय व्हील, फ्लेर्ड व्हील आर्च, नई C-पिलर सिग्नेचर डिजाइन और अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

यूनिक आइसलेंड रुफ डिजाइन, ब्लैक्ड ऑउट ए और बी पिलर, बॉडी कलर्ड रूफ दी गई है। वहीं रियर की बात की जाए तो इस MPV को काफी चौड़ा रखा गया है, नया डिजाइन दिया गया है जो कि एलईडी टेल लैंप और अन्य फीचर्स से लैस है। फिलहाल कार निर्माता ने इस एमपीवी के इंटीरियर फीचर्स की जानकारी नहीं दी है।

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो फिलहाल कार निर्माता कंपनी ने फॉर्थ जेनरेशन Carnival MPV के स्पेशिफिकेशन जारी नहीं किए हैं। यह प्रीमियम एमपीवी पेट्रोल और डीजल दोनों के ऑप्शन में आ सकती है। वहीं भारतीय बाजार की बात की जाए तो यहां पर Kia Carnival में 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जिसे कि 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

भारतीय बाजार में Carnival MPV को इस साल Auto Expo 2020 में लॉन्च किया गया था। कंपनी घरेलू बाजार में नई Kia Carnival को इस साल तीसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। कीमत: कीमत की बात की जाए तो उम्मीद की जा रही है कि इस नई Carnival की कीमत वर्तमान मॉडल से ज्यादा हो सकती है। वर्तमान Carnival मॉडल की भारत में एक्स शोरूम कीमत 24.95 लाख रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.