Move to Jagran APP

भारतीय ग्राहकों को खूब पसंद आ रही Kia Carnival, सिर्फ 1 दिन में बुक हुई 1410 यूनिट्स

Kia Carnival को 5 फरवरी को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा और इस कार की महज एक दिन में इतनी यूनिट्स बुक हो गई।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 11:59 AM (IST)
भारतीय ग्राहकों को खूब पसंद आ रही Kia Carnival, सिर्फ 1 दिन में बुक हुई 1410 यूनिट्स
भारतीय ग्राहकों को खूब पसंद आ रही Kia Carnival, सिर्फ 1 दिन में बुक हुई 1410 यूनिट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई कार Kia Carnival पेश किया है और इस कार को 5 फरवरी 2020 को ऑटो एक्स्पो में लॉन्च किया जाएगा। इस कार की बुकिंग शुरू हुए सिर्फ एक ही दिन हुआ है और कंपनी को एक ही दिन के भीतर 1410 बुकिंग्स मिल गई हैं। इस कार की बुकिंग के लिए 1 लाख रुपये टोकन अमाउंट तय किया गया था। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह कार कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Kia Carnival की लंबाई 5115mm, चौड़ाई 1985mm, ऊंचाई 1740mm (R18"), व्हीलबेस 3060mm, बूट स्पेस 540 लीटर और फ्यूल टैंक 60 लीटर का दिया गया है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Kia Carnival में 2.2 लीटर का BS VI CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3800 Rpm पर 200 Ps की पावर और 1750-2750 RPm पर 440 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस कार का इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है और इस कार में 2 व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

सस्पेंशन की बात की जाए तो Kia Carnival के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर में मल्टी लिंक सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Kia Carnival में एबीएस, ईबीडी, पैसेंजर और ड्राइवर एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड एंकर, प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, बर्गलर अलार्म, इम्मोबिलाइजर, प्रोजेक्टर बल्ब टाइप फोग लैंप्स, ड्राइव और पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, ऑल डिस्क ब्रेक और ऑटो हैडलैंप्स दिए गए हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, टिल्ट और टेलिस्कॉपिक स्टीयरिंग एडजेस्टमेंट, ऑल ग्लास टिंटेड, ड्राइव वन टच ऑटो डाउन के साथ पावर विंडो, रियर डिफोगर, रियर वाइपर और वॉशर, स्टोरेज बॉक्स के साथ फ्रंट आर्मरेस्ट, फ्रंट कंसोल सनग्लास कवर, एसिस्ट ग्रिप्स, कोट हुक, कप होल्डर और बोटल होल्डर और कंवर्सेशन मिरर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Bike से करते हैं सवारी तो ये 5 चीजें हमेशा आएंगी काम, जानें बेनिफिट्स

यह भी पढ़ें: 31km से ज्यादा का माइलेज देने वाली Celerio BS6 हुई लॉन्च, कीमत सिर्फ इतने से शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.