Move to Jagran APP

Kawasaki Z H2 हुई पेश, जानें इस बाइक में क्या है खास

Kawasaki Z H2 को Tokyo Motor Show 2019 में पेश कर दिया गया है यहां जानें इस बाइक में क्या है खास...

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 05:23 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 05:23 PM (IST)
Kawasaki Z H2 हुई पेश, जानें इस बाइक में क्या है खास
Kawasaki Z H2 हुई पेश, जानें इस बाइक में क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी Kawasaki ने 2019 टोक्यो मोटर शो में Kawasaki Z H2 को पेश कर दिया है। इससे पहले कावासाकी ने सुपरचार्ज्ड लिटर-क्लास सुपरबाइक Z H2 का टीजर दिखाया था। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

इस बाइक की खासियत की बात की जाए तो कावासाकी जेड एच 2 200PS की पावर आउटपुट दे सकती है जो कि दुनिया भर में मौजूद कुछ नेक्ड बाइक्स में से एक है। कावासाकी कुछ साल पहले फोर्स्ड इंडक्शन का इस्तेमाल कर इंजन द्वारा संचालित प्रोडक्शन मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली पहली निर्माता थी, जब उसने टोक्यो मोटर शो में ही हॉलिडे निंजा H2 और H2R सुपरबाइक्स को पेश किया था।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो सुपरचार्ज्ड, लिटर-क्लास, न्यूड स्ट्रीटफाइटर Z H2 में 998cc का सुपरचार्ज्ड, इनलाइन 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 11 हजार Rpm पर 200PS की पावर और 8500 Rpm पर 137 Nm गट रिंचिंग करता है।

लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो कावासाकी जेड एच2 में शानदार फ्लैट हैंडलबार, लो-माउंटेड एलईडी हेडलाइट, मस्क्युलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट्स और ग्रीन कलर में एक्सपोज्ड ट्रेलिस फ्रेम सेक्शन दिया गया है। सामने से इस बाइक का लुक काफी शार्प और अग्रेसिव लगता है वहीं रियर की बात करें तो बाइक का रियर लुक भी काफी शार्प लगता है। रियर में इंटीग्रेटेड जेड पैटर्न वाली एलईडी टेल लैम्प दी गई है। इस बाइक में एक TFT डिस्प्ले दी गई है जो कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है। यह कावासाकी राइडोलॉजी ऐप के साथ काम करता है। इसकी तुलना में H2 में एनालॉग टैकोमीटर के साथ एक सेमी-डिजिटल यूनिट है। स्टीयरिंग ड्यूटी को एक सिंगल-पीस हैंडलबार से चलाया जाता है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Elite i20 की खरीद पर मिल रहा डिस्काउंट

यह भी पढ़ें:Maruti Suzuki ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, सेफ्टी के लिए मिलेंगे ये खास फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.