Move to Jagran APP

लांच के बाद डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हुई Ninja 300 BS6, जानिये क्या है बाइक की खासियत

जापानी वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी की पॉपुलर बाइक निंजा 300 बीएस6 लांच के बाद अब डीलर्स के पास पहुंचना शुरू हो गई है। रिपोर्ट्स के मुचाबिक हाल ही में इसे कावासाकी के एक आधिकारिक डीलरशिप पर स्पॉट किया गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 09:46 AM (IST)
लांच के बाद डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हुई Ninja 300 BS6, जानिये क्या है बाइक की खासियत
लांच के बाद डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हुई Ninja 300 BS6

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki नें भारत में अपनी एंट्री लेवल बाइक Ninja 300 को 3.18 लाख रुपये की शुरुआती एक्श शोरूम प्राइज़ के साथ लांच किया गया है जो इसके पिछले बीएस 4 मॉडल के मुकाबले 20 हज़ार रुपये अधिक है। कंपनी की यह बाइक अब भारत में बीएस 6 मानकों को पूरा करते हुए कुछ छोटे-बड़े कॉस्मेटिक बदलावों के साथ नज़र आएगी। ताज़ा रिपोर्ट्स के अनुसार Ninja 300 बीएस 6 देशभर में डीलर्स के पास पहुंचना शुरू भी हो गई है। हाल ही में रेसिंग के दीवानों के बीच पसंदीदा बाइक्स में से एक निंजा 300 को कंपनी के एक शोरूम पर स्पॉट किया गया है।

loksabha election banner

फीचर्स: कावासाकी लाइनअप की कई बाइक्स भारत में पसंद की जाती हैं। अगर बात करें फीचर्स की जिन्हें नई 2021 निंजा 300 में शामिल किया गया है तो इनमें, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कन्वेंशनल बल्ब टाइप हेडलैम्प और ब्लिंकर और एक एलईडी टेल लैम्प है। इसके साथ ही मोटरसाइकिल में 17 इंच के अलॉय व्हील्स, 37 मिमी के टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक सस्पेंशन शामिल है। सेफ्टी के लिहाज़ से आपको बाइक में फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इतना ही नहीं एक्स्ट्रा सेफ्टी के लिए मोटरसाइकिल में डुअल चैनल ABS को भी शामिल किया गया है।

नए कलर ऑप्शंस: 2021 Kawasaki Ninja 300 में तीन पेंट ऑप्शन- केआरटी (कावासाकी रेसिंग टीम) लाइवरी, लाइम ग्रीन / एबोनी डुअल-टोन और एक फुल ब्लैक पेंट स्कीम दी गई है। कलर्स को छोड़कर मोटरसाइकिल के डिजाइन और लुक में कोई अन्य बदलाव नहीं किए गये हैं। डिजाइन और फीचर्स पुरानी मोटरसाइकिल जैसे ही रखे गये हैं। इनमें पहले जैसे ही ट्विन पॉड्स हेडलैम्प, फेयरिंग इंटिग्रेटेड फ्रंट ब्लिंकर्स, मस्क्यूलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट स्टाइल सीट्स के साथ क्रोम हीट शील्ड और एग्जॉस्ट को शामिल किया गया है।

इंजन: Kawasaki Ninja 300 के इंजन की बात करें तो 2021 निंजा 300 में पुरानी मोटरसाइकिल वाले इंजन को ही शामिल किया गया है जो अब BS6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है। ये 296cc का पैरलल ट्विन लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 11,000 rpm पर 38.4 bhp की मैक्सिमम पावर और 10,000 rpm पर 27 Nm का पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.