Move to Jagran APP

AK-47 बनाने वाली Kalashnikov ने बनाई इलेक्ट्रिक सुपरकार जो देगी टेस्ला को चुनौती

इस कार की टॉप स्पीड 80kmph है। फुल चार्ज होने पर यह कार 350 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 01:14 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 01:14 PM (IST)
AK-47 बनाने वाली Kalashnikov ने बनाई इलेक्ट्रिक सुपरकार जो देगी टेस्ला को चुनौती
AK-47 बनाने वाली Kalashnikov ने बनाई इलेक्ट्रिक सुपरकार जो देगी टेस्ला को चुनौती

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। रूस की सबसे बड़ी कंपनी kalashnikov जोकि AK-47 हथियार बनाती है ने गुरुवार को अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। माना जा रहा है कि इस नई कार में कई नई तकनीक को शामिल किया है। कायास लगाए जा रहे हैं कि Kalashnikov की नई इलेक्ट्रिक कार एलन मस्क की टेस्ला कार को कड़ी टक्कर देगी। तो चलिये जानते हैं क्या है खास इस इलेक्ट्रिक कार में...

loksabha election banner

कार लुक रेट्रो स्टाइल में है यह प्रोटोटाइप मॉडल है। कंपनी ने मॉडल का नाम CV-1 रखा गया है। आपको बता दे कि यह कार साल 1970 में बनी कार Izh-Kombi से इंस्पायर्ड है। इस कार की टॉप स्पीड 80kmph है। फुल चार्ज होने पर यह कार 350 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है।

इस कार में मैक्सिमम पावर 500 kW है जबकि टेस्ला मॉडल 3 की मैक्सिमम पावर 150kW है। यानी इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है की यह कितनी ज्यादा दमदार कार होगी। 0-100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने के लिए कार को 6 सेकंड का समय लगता है ऐसा कंपनी का दावा है।

कंपनी की माने तो इस कार में 'क्रांतिकारी' इनवर्टर का इस्तेमाल है इसकी मदद से कार की बैटरी को इलेक्ट्रिक अप्लायंसेज तक पावर देने में काफी मदद मिलती है।

जानकारी के लिए बता दें की इस फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक सुपरकार को बनाने वाली कंपनी Kalasnikov इलेक्ट्रिक ऑफ रोड मोटरसाइकिल भी बनाती है। फिलहाल कंपनी इस कार को रेडी कर रही है लेकीन इसकी बिक्री कब तक शुरू होगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.