Move to Jagran APP

Jeep Wrangler एक बार फिर तहलका मचाने को तैयार, कंपनी ने लॉन्च से पहले शुरू की बुकिंग

2021 जीप रैंगलर को पावर देने के लिए 2.0 लीटर 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा। जो 268bhp की पीक पावर और 3000rpm पर 400Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके ट्रांसमिशन के लिए एक नया 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 09:35 AM (IST)
Jeep Wrangler एक बार फिर तहलका मचाने को तैयार, कंपनी ने लॉन्च से पहले शुरू की बुकिंग
जीप रैंगलर की प्रतिकात्मक तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep Wrangler Bookings Open: जीप इंडिया भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी रैंगलर के नए अवतार को लॉन्च करने जा रही है। जिसके लिए कंपनी ने प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि नए मॉडल को CKD (कंप्लीटली नॉकड डाउन) यूनिट के रूप में भारत में लाया जाएगा और इसे महाराष्ट्र में पुणे के पास कंपनी की रंजनगांव स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा। वहीं 2021 जीप रैंगलर की आधिकारिक कीमतों की घोषणा 15 मार्च को की जाएगी।

loksabha election banner

बताते चलें कि मेड-इन-इंडिया मॉडल निश्चित रूप से मौजूदा CBU वर्जन की तुलना में बहुत सस्ता होगा। फिल​हाल इस कार की कीमत 68.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस SUV के नए मॉडल में एक नया डिज़ाइन व डैशबोर्ड होगा। जिसमें इंटीग्रेटिड UConnect 4C 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। यह Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करेगा और नेविगेशन सिस्टम के साथ आएगा। 

पॉवर और फीचर्स: 2021 जीप रैंगलर को पावर देने के लिए 2.0 लीटर 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा। जो 268bhp की पीक पावर और 3000rpm पर 400Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके ट्रांसमिशन के लिए एक नया 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। वहीं नई रैंगलर एक Selec-Trac full-time 4 व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी। इसके कुछ अन्य फीचर्स में डयुअल-ज़ोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सफेद लैदर की सिलाई के साथ प्रीमियम लैदर अपहोल्स्ट्री, आइडल कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट ​आदि शामिल होंगे।

नई कार पर भी काम कर रही कंपनी: जानकारी के लिए बता दें, नई रैंगलर के बाद अमेरिकी कार निर्माता जीप (H6) 7-सीटर एसयूवी को भी लॉन्च करेगी। जो 2021 के अंत तक लॉन्च की जा सकती है। यह एसयूवी कंपास के साथ अपने प्लेटफार्म, फीचर्स और इंजन को साझा करेगी। माना जा रहा है कि इसमें एक 2.0लीटर, 4-सिलेंडर मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। जो 200bhp की पावर पैदा करेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.