Move to Jagran APP

7 सीटर वर्जन में आएगी Jeep Compass, Fortuner को देगी टक्कर

Jeep Compass एक गेम चेंजर के रूप में साबित हुई थी जब यह 2017 में लॉन्च की गई थी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 09:22 AM (IST)
7 सीटर वर्जन में आएगी Jeep Compass, Fortuner को देगी टक्कर
7 सीटर वर्जन में आएगी Jeep Compass, Fortuner को देगी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep Compass एक गेम चेंजर के रूप में साबित हुई थी, जब यह 2017 में लॉन्च की गई थी और इसी कार के साथ फिए क्राइसलर ऑटोमोबाइल (FCA) ने प्रीमियम सेगमेंट में Jeep ब्रांड की एंट्री की। अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका की कार निर्माता कंपनी ने अपनी Compass की सफलता देखते हुए भारतीय बाजार में 7-सीटर वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है। नई Compass 7-सीटर एसयूवी पर बेस्ड होगी, जो Toyota Fortuner, Ford Endeavour, Skoda Kodiaq और Honda CR-V को कड़ी टक्कर देगी।

loksabha election banner

दिलचस्प बात यह है कि जीप की भारत के लिए सात सीटों वाली एसयूवी बनाने की योजना कोई नई बात नहीं है। हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि परियोजना को फिलहाल हरी बत्ती दी गई थी। Jeep Grand Compass के नाम से आने वाली इस एसयूवी में 4x4 ड्राइवट्रेन मिलेगा और यह 2020 के लिए काम करने वाले सभी नए Compass पर आधारित होगा। इस मॉडल का निर्माण पुणे के पास रंजनगांव में कंपनी के प्लांट में किया जाएगा और अगले साल की दूसरी छमाही तक या 2021 तक बाजार में आने की संभावना है।

यह कहना सुरक्षित होगा कि अपकमिंग जीप 7-सीटर एसयूवी कंपनी के DNA को ब्रांड की ऑफ-रोडिंग क्षमताओं और प्रीमीयम स्थिति के साथ अपने मूल में बनाए रखेगा। कंपनी के वैश्विक स्थिर से नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स की मेजबानी देखने की उम्मीद है। इंजन विकल्प फिलहाल स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश कर सकती है। इस नए मॉडल में कंपनी 2.0 लीटर मल्टीजेट II टर्बो डीजल का उपयोग भी कर सकती है, जो ज्यादा पावर आउटपु के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें:

Mahindra XUV300 का ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च, कीमत Rs 11.50 लाख से शुरू

मात्र 2999 रुपये देकर घर ले जाएं TVS की यह बाइक, देगी 67 kmpl का माइलेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.