Move to Jagran APP

Jeep Compass Night Eagle Edition हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

जीप ने भारतीय बाजार में Jeep Compass Night Eagle Edition लॉन्च कर दिया है देखें इसमें क्या कुछ खास है। (फोटो साभार Jeep)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:58 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 03:58 PM (IST)
Jeep Compass Night Eagle Edition हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Jeep Compass Night Eagle Edition हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep ने Jeep Compass Night Eagle Edition को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह मॉडल पहले से ही कुछ ग्लोबल मार्केट जैसे ब्राजील और यूके में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इसमें क्या खास है।

loksabha election banner

कीमत: कीमत की बात की जाए तो नई Jeep Compass Night Eagle Edition (1.4 पेट्रोल वेरिएंट) की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 20.14 लाख रुपये। 4x2 डीजल मैनुअल वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 20.75 लाख रुपये है। वहीं डीजल 4x4 ऑटोमैटिक वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 23.31 लाख रुपये है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह Vocal White, Exotica Red, Brilliant Black और Magnesio Grey में उपलब्ध होगी।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Jeep Compass में इंजन के दो ऑप्शन है। इसमें पहला 1956cc का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3750Rpm पर 173 Bhp की पावर और 1750-2500 Rpm पर 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट में 1368cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 160 Bhp की पावर और 2500-4000 Rpm पर 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो यह एसयूवी मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में है।

ब्रेकिंग सिस्टम, सस्पेंशन और डाइमेंशन: ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Jeep Compass के फ्रंट में डिस्क और रियर में डिस्क ब्रेक है। वहीं सस्पेंशन के मामले में इस एसयूवी के फ्रंट में लोअर कंट्रोल आर्म डिस्क के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में स्ट्रट असेंबली के साथ मल्टी लिंक सस्पेंशन है। डाइमेंशन के मामले में Jeep Compass की लंबाई 4395 mm, चौड़ाई 1818 mm, ऊंचाई 1640 mm, व्हीलबेस 2636 mm, कर्ब वेट (डीजल) 1537 किलो, (पेट्रोल) 1457 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 60 लीटर है।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 7.0 इंच टचस्क्रीन यूकनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम जो कि एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री के साथ पुश स्टार्ट बटन, पावर विंग मिरर, फ्रंट कनर्निंग लैंप, रिवर्स पार्किंग कैमरा, नया ड्राइवर एसिस्टेंट, हिल स्टार्ट डीसेंट कंट्रोल, हिल स्टार्ट एसिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.