Move to Jagran APP

Jawa Motorcycles की डिलीवरी हुई शुरू, मुंबई के ग्राहक को मिली पहली बाइक

Jawa ऑफिशियल्स की ट्वीट के मुताबिक पहली बाइक मुंबई के ग्राहक विरेंद्र सिंह को डिलीवर कर दी गई है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 08:17 AM (IST)
Jawa Motorcycles की डिलीवरी हुई शुरू, मुंबई के ग्राहक को मिली पहली बाइक
Jawa Motorcycles की डिलीवरी हुई शुरू, मुंबई के ग्राहक को मिली पहली बाइक

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Jawa Motorcycles ने पिछले साल नवंबर महीने में अपनी Jawa, Jawa 42 और Jawa Perak बॉबर को लॉन्च किया था। लॉन्च के ठीक बाद Jawa और Jawa 42 की ऑन-लाइन बुकिंग शुरू हो गई थी। हालांकि, Jawa Perak की बिक्री के बारे में कंपनी ने उस समय कोई भी जानकारी नहीं दी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि Jawa Perak की बिक्री इस साल से अंत तक शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

कुछ समय पहले Classic Legends Pvt Ltd (क्लासिक लेजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड) के फाउंडर अनुपम थरेजा ने अपनी ट्विट में इस बात की पुष्टि की थी कि Jawa और Jawa 42 की डिलीवरी मार्च के चौथे हफ्ते से शुरू हो जाएगी। वैसे तो इन बाइक्स की ऑनलाइन बुकिंग लॉन्च के समय ही शुरू हो गई थी। हालांकि, बाद में Jawa Motorcycles की तरफ से बताया गया था कि कंपनी को इन बाइक्स की सितंबर तक बुकिंग मिल गई है।

Classic Legends Pvt Ltd (क्लासिक लेजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड) के फाउंडर अनुपम थरेजा के 12 मार्च के ट्विट के मुताबिक मार्च के तीसरे सप्ताह तक Jawa Motorcycles के देश भर में 100 डीलरशिप सेटअप कर लिए जाएंगे। डिलीवरी शुरू होने के बाद Jawa डीलर्स एक सप्ताह पहले ग्राहकों को फुल डिपॉजिट देने के लिए बुलाएंगे।

Jawa ऑफिशियल्स की ट्वीट के मुताबिक पहली बाइक मुंबई के ग्राहक विरेंद्र सिंह को डिलीवर कर दी गई है। वहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन ग्राहकों को कंपनी की तरफ से अप्रैल में बाइक डिलीवर की जाएगी, उन्हें इसकी 31 मार्च को जानकारी दे दी गई है।

Jawa forty two और Jawa 

कीमत: Jawa forty two और Jawa की कीमत की बात करें तो Jawa की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 1,69,00 रुपये है। वहीं, Jawa forty two की दिल्ली एक्स शोरूम की कीमत 1,55,000 रुपये है।

परफॉर्मेंस: Jawa Motorcycles इन नई बाइक्स में 293cc का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर,4-स्ट्रोक, DOHC इंजन दिया है, जो 27bhp का मैक्सिमम पावर और 28Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा ये बाइक्स 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस हैं।

फ्यूल कैपेसिटी: Jawa और Jawa forty two में 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

डायमेंशन: दोनों ही बाइक्स का वजन 170 किलोग्राम है। इसकी सीट की ऊंचाई 765 मिलीमीटर है। इसका व्हील बेस 1369 मिलीमीटर का है।

सस्पेंशन: दोनों बाइक्स में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, बैक में गैस केनिस्टर- ट्विन हाईड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

ब्रेक: दोनों ही बाइक्स के फ्रंट में फ्लोटिंग कैलिपर के साथ 280 मिलीमीटर डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इसमें एबीएस फीचर भी दिया गया है। वहीं, बैक में 153 मिलीमीटर का ड्रम ब्रैक लगा है।

मुकाबला: भारतीय ऑटो सेक्टर में नई Jawa Motorcycle का Royal Enfield की Continental GT 650 और Interceptor 650 से कड़ा मुकाबला है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम      


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.