Move to Jagran APP

पहले से ज्यादा सिक्योर और सेफ होंगे जैगुआर लैंड रोवर के मॉडल्स, मिलेंगे ये नए फीचर्स

जैगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने अपनी कारों में एडवांस कनेक्टिविटी फीचर्स की शुरुआत की है।

By Pramod KumarEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 05:06 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 05:06 PM (IST)
पहले से ज्यादा सिक्योर और सेफ होंगे जैगुआर लैंड रोवर के मॉडल्स, मिलेंगे ये नए फीचर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जैगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने अपनी कारों में एडवांस कनेक्टिविटी फीचर्स की शुरुआत की है। कंपनी अपने फ्लैगशिप मॉडल जैसे रेंज रोवर, रेंज रोवर स्पोर्ट और डिस्कवरी पर InControl पैकेज में प्रोटेक्ट, रिमोट प्रीमियम और सिक्योर ट्रैकर फीचर्स दे रही है।

loksabha election banner

जेएलआर के प्रेसिडेंट और एमडी रोहित सूरी ने बताया कि हम भारत में बेस्ट और लेटेस्ट टेक्नोलजी ला रहे हैं और हमें खुशी है कि हमारे ग्राहक अब ज्यादा सेफ और सिक्योर ड्राइविंग का आनंद ले सकेंगे।

कंपनी ने सबसे पहले 2017 में 4G कैपेबल और प्रो-सर्विस पेश की थी। इसका विस्तार करते हुए कंपनी ने अब लैंड रोवर ऑप्टिमाइज्ड असिस्टैंस और एसओएस इमरजेंसी कॉल जैसे फीचर जोड़ रही है। आइये जानते हैं कि इन कनेक्टिविटी पैकेज में ग्राहकों को क्या सुविधाएं मिलेंगी।

प्रोटेक्ट- इसमें वाहन खराब होने पर ड्राइवर कंसोल के लेफ्ट साइड में दी गई 'ऑप्टिमाइज्ड असिस्टैंस' बटन दबा सकता है। इसके बाद ड्राइवर का संपर्क हेल्पलाइन से हो जाएगा। हेल्पलाइन से सर्विस यूनिट को खराब वाहन तक भेजा जाएगा। इसके अलावा InControl रिमोट स्मार्टफोन ऐप से भी हेल्पलाइन से संपर्क किया जा सकता है। इमरजेंसी की हालात में SOS इमरजेंसी कॉल यूजर्स को इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम से कनेक्ट कर देगी। इसके अलावा कंसोल पर दिए गए बटन से भी हेल्पलाइन तक पहुंचा जा सकता है।

रिमोट प्रीमियम- इसे यूजर को व्हीकल से रिमोटली कनेक्ट करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके जरिए वाहन मालिक स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से कार में एंटर करने से पहले उसका टेंपरेचर सेट कर सकता है। साथ ही वाहन को लॉक और अनलॉक कर सकता है।

सिक्योर ट्रैकर- यह ऑप्शनल फीचर है। इसके तहत अगर कोई वाहन को चोरी करने की कोशिश करता है तो 'स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग सेंटर' के पास एक नोटिफिकेशन जाएगा। इसके बाद यह सेंटर InControl यूजर को अलर्ट करेगा। साथ ही अगर वाहन चोरी होता है तो यह सेंटर पुलिस को वाहन की सही लोकेशन बता सकता है।

भारत में कंपनी के पोर्टफोलियो में डिस्कवरी स्पोर्ट, रेंज रोवर इवोक, ऑल न्यू डिस्कवरी, रेंज रोवर वेलार, रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट शामिल हैं। इनमें से डिस्कवरी स्पोर्ट की कीमत 44.68 लाख रुपये से शुरू, इवोक की कीमत 52.06 लाख रुपये, डिस्कवरी की कीमत 74.95 लाख रुपये, वेलार की कीमत 83.34 लाख से शुरू, स्पोर्ट की शुरुआती कीमत 99.48 लाख रुपये से शुरू( सभी कीमतें एक्स शोरूम) है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.