नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस महामारी के चलते कई कार निर्माता कंपनियों ने ऑनलाइन बिक्री और सर्विस के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म्स अपना रही है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। Jaguar Land Rover (JLR) India लेटेस्ट कंपनी है जो इस सूची में शामिल हुई है और इसने अब कॉन्टैक्टलेस ऑनलाइन कार खरीदारी और सर्विस के लिए नया डिजिटल प्लेटफॉर्म पेश किया है। कार निर्माता कंपनी के पास पहले से ही ऑनलाइन रिटेल चैनल्स जैसे जैगुआर के लिए "findmeacar.in" और लैंड रोवर के लिए "findmeasuv.in" है। हालांकि, अब कंपनी अब अपने आधिकारिक वेबसाइट पर दोनों ब्रांड्स के साथ एक व्यापक सेवा शामिल कर रही है।

Jaguar Land Rover India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, रोहित सूरी ने कहा, "Jaguar Land Rover इंडिया में हमारा उद्देश्य हमेशा अपने ग्राहकों के लिए परेशानी मुक्स और पारदर्शी खरीद और सर्विस का अनुभव प्रदान करना है। हमारे संवर्धित और अपडेटेड खरीद और सेवा पोर्टलों के साथ अब हम एक संपर्क रहित और सुरक्षित वातावरण का अतिरिक्त लाभ देने में सक्षम हैं जिससे हमारे ग्राहक जैगुआर लैंड रोवर के अनुभव का पूरा आनंद ले सकते हैं।"

Jaguar India और Land Rover India के ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म के जरिए काफी सारे ऑफर्स जैसे ऑनलाइन चै और क्लिक टू कॉल विकल्प दिए जा रहे हैं जिससे ग्राहक ऑनलाइन खरीद प्रक्रिया के माध्यम से आसानी से नेविगेट करने में मदद करता है। चूंकि वेबसाइटें सभी JLR डीलरों से जुड़ी हुई हैं, इसलिए ग्राहकों के पास कंपनी के मौजूदा वाहनों की फ्लीट से चुनने का विकल्प है या बाद की तारीख में डिलिवरी के लिए अपनी आवश्यकता के अनुसार अनुकूलित करने के लिए ऑनलाइन कॉन्फिगरेशनकर्ता का उपयोग करना है। ग्राहक अपने मौजूदा वाहन को ट्रेड-इन के लिए पेश कर सकते हैं और जैगुआर लैंड रोवर इंडिया के मानदंड़ों को पूरा करने पर अनुमानित मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।

सर्विस एक्सपीरियंस के लिए जैगुआर और लैंड रोवर ग्राहक अब संबंधित वेबसाइटों के माध्यम से सर्विस के लिए अपने वाहन बुक कर सकते हैं। यह सेटअप आसान है और यह ग्राहकों को अपने वाहन की जानकारी प्रदान करने की अनुमति देता है, इसमें टाइप ऑफ सर्विस सिलेक्ट करके एक उपयुक्त तिथि और समय और डीलरशिप का चयन करना होगा, जो ग्राहकों के लिए सुविधाजनक होगा। इस प्रक्रिया को पोस्ट करें, ग्राहक नियुक्ति की पुष्टि करने वाले सिलेक्टिड सर्विस आउटलेट से एक ई-मेल प्राप्त होगा और इस स्तर पर ग्राहक को JLR के संपर्क रहित पिक एंड ड्रॉप की सुविधा का विकल्प भी मिलेगा। वर्कशॉप अपने ई-मेल पर इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल हेल्थ चेकअप के फोटो और वीडियो के माध्यम से काम के बारे में नियमित अपडेट प्रदान करती रहेगी। एक बार काम पूरा हो जाने के बाद ग्राहकों को ई-इनवॉयस प्राप्त होगा, जिसे वे विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन भुगतान विकल्पों में से चुन सकते हैं और अपने दरवाजे पर कार प्राप्त कर सकेंगे। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस