Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2019: जानें ऑटो पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर के कौन हैं मुख्य दावेदार

Jagran HiTech Awards 2019 के ऑटो पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर 2019 कैटेगरी में मुख्य दावेदार में ऑटो इंडस्ट्री के पांच टॉप लीडर शामिल हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 01:48 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 01:48 PM (IST)
Jagran HiTech Awards 2019: जानें ऑटो पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर के कौन हैं मुख्य दावेदार
Jagran HiTech Awards 2019: जानें ऑटो पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर के कौन हैं मुख्य दावेदार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लीडिंग डिजिटल मीडिया Jagran.com की Jagran HiTech Awards 2019 की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। आने वाले 29 नवंबर को इसका भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस अवॉर्ड समारोह में मोबाइल फोन और ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में काम करने वाले अचीवर्स को अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड देकर सम्मानित किया जाएगा। आज के इस लेख में हम उनके बारे में बात करेंगे, जो ऑटो पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर 2019 के कैटेगरी में मुख्य दावेदार हैं।

loksabha election banner

आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को इस कैटेगरी के लिए चुन सकते हैं। इसके लिए वोटिंग 16 नवंबर से 27 नवंबर 2019 तक चलेगी। अगर, आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट करना चाहते हैं तो https://www.jagran.com/hitech-awards/mobile-mobility.html पर जाकर वोट कर सकते हैं।

पुनीत आनंद - Hyundai Motor India

पुनीत आनंद पिछले आठ वर्षों से राष्ट्रीय पद पर बैठकर अपनी सेवा दे रहे हैं। इनके पास ऑटोमोटिव मार्केटिंग, सेल्स और सर्विस ऑपरेशन के क्षेत्र में 23 साल से अधिक का अनुभव है। इन्होंने फील्ड ऑपरेशन, कस्टमर रिलेशन, डीलर डेवलपमेंट व प्लानिंग डिपार्टमेंट, सर्विस मार्केटिंग, डीलर स्टाफ ट्रेनिंग आदि के क्षेत्र में काम किया है। वर्तमान में पुनीत आनंद 4 विभागों के साथ ATL, BTL, डिजिटल, मार्केटिंग PR, ब्रांड मैनेजमेंट व CRM की देखरेख के लिए नेशनल मार्केटिंग ऑपरेशन में ग्रूप हेड हैं। इन्हें 36 लोग रिपोर्ट करते हैं। इससे पहले वह नेशनल सेल्स ऑपरेशन में डिपार्टमेंट हेड के रूप में काम करते हुए रिटेल सेल्स, रूरल सेल्स और कॉरपोरेट सेल्स की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। तब इन्हें 32 लोग रिपोर्ट करते थे। इसके अलावा इन्होंने सेल्स प्रोमोशन, प्रोडक्शन प्लानिंग, रूरल और कॉरपोरेट सेल्स पर ध्यान देते हुए सेल्स प्लानिंग का काम भी किया हुआ है। सेल्स से पहले इन्होंने डिजिटल मार्केटिंग, सोशल मीडिया मैनेजमेंट, वेबसाइट रखरखाव और विकास, यूथ मार्केटिंग, ब्रांड ट्रैक स्टडी आदि के क्षेत्र में भी काम किया है। साथ ही, हुंडई बीमा कार्यक्रम को विकसित करने और लॉन्च करने में इनकी सहायक भूमिका रही है।

रुद्रतेज सिंह - BMW Group India

रुद्रतेज सिंह 1 अगस्त, 2019 से BMW ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। अपने पिछले असाइनमेंट मे वह चेन्नई स्थित Royal Enfield में ग्लोबल प्रेसिडेंट थे। इनके पास 25 साल से ज्यादा का अनुभव है। इन्होंने मोटर वाहन और गैर-मोटर वाहन उद्योग में कई बड़े पदों पर कार्य किया है। Royal Enfield में काम करने से पहले रुद्रतेज यूनिलीवर के साथ भारत और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में 16 वर्षों तक काम कर चुके हैं। रुद्रतेज ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया है। उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी, गाजियाबाद से मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए की डिग्री हासिल की है।

मनोहर भट - Kia Motors India

ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में मनोहर भट के पास 25 सालों का अनुभव है। वर्तमान में मनोहर भट Kia मोटर्स इंडिया में मार्केटिंग एंड सेल्स के वाइस प्रेसिडेंट व प्रमुख हैं। मनोहर भट मार्केटिंग स्ट्रेटेजी के साथ Kia को भारत में एक घरेलू ब्रांड बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। इन्होंने प्रमुख भारतीय वाहन निर्माताओं के साथ राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न मार्केटिंग और सेल्स फंक्शन का नेतृत्व किया है।

राजीव चाबा - MG Motor India

ऑटो क्षेत्र में राजीव चाबा के पास तीन दशक का अनुभव है। वर्तमान में वह MG मोटर्स के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर की भूमिका निभा रहे हैं। इन्होंने वेनगार्ड लॉजिस्टिक्स में ग्लोबल सीओओ और इंग्लैंड के प्राइवेट इक्विटी फर्म मैनकैपिटल में ऑपरेटिंग पार्टनर के रूप में काम किया है। राजीव चाबा ने कई विश्व स्तरीय ऑटोमोबाइल कंपनियों में काम किया है। इन्होंने 2005 से 2007 के बीच भारत में जीएम के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक के रूप में काम किया है। 2011 से 2013 तक चीन में SGM (SAIC-GM संयुक्त उद्यम) में वह सेल्स और मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट भी रहे हैं। राजीव चाबा ने IIM बैंगलोर से मास्टर डिग्री प्राप्त की है। उन्होंने 1990 में Eicher के साथ अपने करियर की शुरुआत की।

स्टीफन नैप - Volkswagen India

ऑटो क्षेत्र में स्टीफन नैप के पास 20 साल से अधिक का अनुभव है। वर्तमान में वह Volkswagen पैसेंजर कार्स के ब्रांड निदेशक हैं। इससे पहले यूरोप में वह SEAT और Ford मोटर कंपनी में नेतृत्व की भूमिका निभा चुके हैं। नैप ने कई जगहों पर लीडरशिप की भूमिका निभाई है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने ब्रांड्स में कई रणनीतिक और प्रबंधकीय पदों का नेतृत्व किया है। स्टीफन नैप ने जर्मनी में स्थित यूरोपीय बिजनेस स्कूल से प्रबंधकीय अर्थशास्त्र में डिग्री प्राप्त की है। इसके अलावा इन्होंने अमेरिका में ग्रेजुएट स्कूल ऑफ इंटरनेशनल मैनेजमेंट से भी डिग्री हासिल की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.