नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इंडियन कार ऑफ द ईयर (ICOTY) और इंडियन मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर (IMOTY) पिछले 10-15 सालों से हो रहा है। लेकिन अब, ITOTY अवार्ड्स का उद्घाटन संस्करण शुरू होगा, जो कि 3 मई 2019 को ट्रैक्टर जंक्शन द्वारा आयोजित किया जा रहा है। भारत टैक्टर उत्पादकों और बाजार के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा देश है। इस प्रकार भारतीय कृषि को एक बड़ी सफलता बनाने के लिए पर्दे के पीछे काम करने वाले रच्नात्मक दिमागों को प्रोत्साहित करना आवश्यक हो जाता है। इसके चलते ट्रैक्टर जंक्शन ने विशेष रूप से ट्रैक्टर और खेत के औजार को कवर करने वाले भारतीय ट्रैक्टर उद्योग के लिए एक समर्पित पुरस्कार समारोह का आयोजन किया है।

ITOTY की 21 पुरस्कार श्रेणियां हैं, जिसमें 'ट्रैक्टर ऑफ द ईयर 2019', 'न्यू लॉन्च ऑफ द ईयर 2019', 'किसानों के लिए सर्वश्रेष्ठ CSR पहल', 'बेस्ट डिजाइन ट्रैक्टर' आदि शामिल हैं। उच्च अनुभवी जूरी के सदस्य और मूल्यवान ग्राहक वोट देने के योग्य होंगे ताकि वे जीत सकें। इसमें पूरी मतदान प्रक्रिया स्पष्ट और निष्पक्ष है। ट्रैक्टरों और कृषि उपकरणों से संबंधित कई महत्वपूर्ण कारक जूरी और ग्राहकों जैसे ईंधन-दक्षता, मूल्य, आराम, स्टाइल, सुरक्षा और प्रदर्शन, वैल्यू फॉर मनी, नवाचार, कार्यक्षमता और उपयुक्तता के अनुसार भारतीय वातारण की परिस्थितियों के हिसाब से मतदान में योगदान देंगी।

हर साल घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां नए कृषि उपकरण और टेक्नोलॉजी पेश करती हैं जिन्हें कला और कार्यक्षमता के अपने अनूठे टुकड़े को जारी रखने के लिए प्रेरणा की आवश्यकता होती है। ट्रैक्टर जंक्शन द्वारा ‘ITOTY’ 2019 उनके उद्भुत योगदान के लिए मुख्य स्रोत का काम करेगा। इस पुरस्कार समारोह में जूरी और ग्राहकों द्वारा सबसे ज्यादा वोट पाने वालों को सम्मानित किया जाएगा। इस समारोह में पुरस्कार वितरण, पैनल चर्चा, मेहमानों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता और कई और कार्यक्रम शामिल होंगे। इसमें करीब 12 से अधिक ट्रैक्टर और कृषि उपकरण निर्माताओं ने ITOTY अवार्ड्स 2019 में भाग लिया है। हम आने वाले दिनों के लिए बहुत अधिक दिलचस्प चीजें चाहते हैं।

यदि आप अपनी पसंदीदा कंपनी को विजेता बनाना चाहते हैं, तो आपको तुरंत www.tractorjunction.com/itoty पर जाना चाहिए और अपना बहुमूल्य वोट देना चाहिए। सबसे ज्यादा वोट मिलने वाली कंपनी की जीत होगी। Jagran.com के पाठक यह जानकर बहुत खुश होंगे कि जागरण इस आयोजन का मीडिया पार्टनर है। जागरण इस पूरे समारोह को 3 मई को कवर करेगा और आप इससे फेसबुक लाइव के जरिए भी जुड़ सकते हैं।

ITOTY के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप 7737824128 पर संपर्क कर सकते हैं। 

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप