नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटालियन मोटरसाइकिल ब्रांड मोटो मोरिनी (Moto Morini) आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एएआरआई) के सहयोग से चार नए प्रोडक्ट्स के साथ भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत करेगी, जो कंपनी भारत में बेनेली मोटरसाइकिलों की खुदरा बिक्री करती है, साथ ही कीवे ब्रांड भी। भारत में मोटो मोरिनी के चार मॉडल लॉन्च किए जाएंगे।

पूरे भारत में एक मजबूत डीलर नेटवर्क के साथ AARI ने एक घोषणा में कहा कि मोटो मोरिनी मोटरसाइकिल इटली में डिजाइन और विकसित की गई हैं और बेहतर वाहन गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक यूरोपीय संघ के विनिर्माण मानकों का पालन करती हैं।

इंजन

मोटो मोरिनी में इस समय में 59 बीएचपी के साथ 649 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है, जिसमें कई मॉडल हैं, जिसमें दो रोडस्टर और एक नई एडवेंचर बाइक शामिल है। इन बाइक्स को मोटो मोरिनी एक्स-केप के नाम से जाना जाता है।

इन मोटरसाइकिलों को 2021 ईआईसीएमए मोटरसाइकिल इटली के मिलान शो में प्रदर्शित किया गया था। एक्स-केप 19 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर व्हील से लैस है, जो दिखने में बेहद ही शानदार बाइक है। यह ऑफ-रोड बाइक उबड़-खाबड़ रोड पर धडल्ले से चढ़ती है। इस बाइक को ऑफ-रोड रेडी पिरेली स्कॉर्पियन रैली एसटीआर टायर के साथ इसके सस्पेंशन को एक बीफ़ 50 मिमी के जरिए नियंत्रित किया जाता है। अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क मार्ज़ोची से पूरी तरह से लैस है, जबकि रियर सस्पेंशन में एडजस्टेबल प्रीलोड और रिबाउंड डंपिंग की सुविधा दी गई है।

आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया एक प्रमुख ऑटोमोबाइल डीलर समूह महावीर समूह का हिस्सा है और एएआरआई के माध्यम से भारत में बेनेली और कीवे ब्रांडों के संचालन का नेतृत्व भी करता है। कंपनी के अनुसार, दोनों ब्रांडों के पास 20,000 ग्राहकों के संयुक्त आधार के साथ पूरे भारत में 50 से अधिक डीलरशिप हैं।

Edited By: Atul Yadav