Move to Jagran APP

Isuzu मोटर्स ने पेश किए दो नए ऑफ रोड व्हीकल, जानिये क्या है इनमें खास

जापानी कंपनी Isuzu अपने ऑफ रोड वाहनों के लिए जानी जाती है। अब कंपनी ऑफ रोड वाहनों के शौकीन लोगों के लिए नए मॉडल सामने लेकर आई है।

By Pramod KumarEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 10:00 AM (IST)
Isuzu मोटर्स ने पेश किए दो नए ऑफ रोड व्हीकल, जानिये क्या है इनमें खास

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जापानी कंपनी Isuzu अपने ऑफ रोड वाहनों के लिए जानी जाती है। अब कंपनी ऑफ रोड वाहनों के शौकीन लोगों के लिए नए मॉडल सामने लेकर आई है। कंपनी ने Concept X के दो वर्जन पेश किये हैं। इनमें से एक पिकअप ट्रक पर और दूसरा एसयूवी पर बेस्ड है।

loksabha election banner

इसका पिकअप ट्रक वर्जन D-Max ट्रक पर बेस्ड है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 3370 mm है। इसमें इंडिपेंडेंट फ्रंट और मल्टीलिंक रियर कॉयल सस्पेंशन दिया गया है। यह 38 इंच ओपन कंट्री ऑफ-रोड टायर्स के साथ आएगा। इसके फेंडर्स, हूड और 4.5 टन के फ्रंट और रियर विंचेस कस्टम बिल्ट है। इंजन की बात करें तो इसमें 3.0 लीटर टर्बोडीजल 4 सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है। इसके साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

इसका दूसरा वर्जन MU-X 7 सीटर एसयूवी पर बेस्ड है। बाजार में इसका मुकाबला फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियों से होगा। इसमें भी 3.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। इसकी बॉडी और इंटीरियर इसे D-Max से अलग करता है। इन दोनों वाहनों में 6 पिस्टन फ्रंट और 4 पिस्ट रियर ब्रेक दिए गए हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक यह जानकारी नहीं दी है कि इन व्हीकल्स को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं।

एक सितंबर से Isuzu D-Max पिकअप की कीमतों में होगा इजाफा

Isuzu मोटर्स अपनी D-Max पिकअप ट्रक रेंज की कीमत में एक सितंबर से बढ़ोतरी करेगी। यह बढ़ोतरी सभी D-Max रेंज के सभी मॉडल्स की कीमतों में की जाएगी। सभी वेरिएंट की कीमत में 2-3 फीसद यानी 20 हजार से लेकर 50 हजार रुपये तक का इजाफा हो जाएगा। कंपनी ने कहा कि कीमत में बढ़ोतरी की वजह लागत में बढ़ोतरी होना है।

यह दूसरी बार है जब इस साल कंपनी ने भारत में अपने वाहनों के दाम बढ़ाए हैं। इससे पहले जनवरी में कंपनी ने कंपनी ने अपने पिकअप ट्रक और एसयूवी रेंज की कीमतें बढ़ाई थी। तब इसके D-Max कमर्शियल व्हीकल की कीमत में 15 हजार रुपये का इजाफा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.