नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ऑटो एक्सपो 2018 में इस बार काफी कुछ नया देखने को मिलने वाला है, एक तरफ जहां नए-नए मॉडल लॉन्च होने के बेकरार हैं तो वहीं कुछ पुराने मॉडल नए चेहरे के साथ वापसी करेंगे, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुजुकी अपना 125cc स्कूटर स्विश को फिर से लॉन्च कर सकती है, ऐसे में क्या नया होगा इसमें आइये जानते हैं।

फ्रेश डिजाइन
जानकारों की मानें तो नए स्विश में इस बार काफी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पुराने मॉडल की तुलना में यह ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश हो सकता है, इसमें नए ग्राफिक्स, नई हेडलाइट, और टेललाइट देखने को मिल सकती है इसके अलावा इसमें नए 10 इंच के एलाय व्हील देखने को मिलेंगे इतना ही नहीं इस स्कूटर में LED टर्न इंडिकेटर्स मिलेंगे।

कीमत
कीमत की बात करें तो सुजुकी स्विश की अनुमानित कीमत 55-60 हजार रुपये हो सकती है (दिल्ली में एक्सशोरूम) कमजोर मांग के चलते पिछले साल अप्रैल में सुजुकी ने स्लिगशॉट बाइक और स्विश की भारत में बिक्री बंद कर दी थी ऐसे में अब नए रंग-रूप में स्विश के आने की खबर तेज है, देखना होगा नए बदलाव इस स्कूटर को कितनी रफ्तार दे पाते हैं।

इनसे होगा मुकाबला
सुजुकी स्विश का सीधा मुकाबला होंडा के नए ग्रेजिया से होगा, इसकी दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 57,897 रुपये रखी गई है। ग्रेजिया में 125cc का इंजन लगा है जोकि होंडा एक्टिवा 125 से लिया गया है। यह इंजन 6.35 kW की पावर और 10.54Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। फीचर्स के तौर पर कंपनी इसमें एलॉय व्हील्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS), टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और डुअल टोन पेंट स्कीम दी जाएगी। इसके अलावा इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल डिसप्ले दिया गया है।

 

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस