नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टू-व्हीलर्स सेगमेंट में अप्रीलिया SR125 स्कूटर ने दस्तक दे दी है, इसका लुक्स बिलकुल अप्रीलिया SR 150 के जैसा ही है। लेकिन कुछ बातें इसकी अलग भी हैं। दिल्ली में नए अप्रिला SR 125 की एक्स-शो रूम कीमत 65,310 रुपये रखी है। इस स्कूटर में तरह-तरह की पेंट स्कीम और नया रियर ग्रैब हैंडल दिया गया है। जिसकी वजह से यह काफी यूथफुल लगता है। इसका लुक्स बोर नहीं होने देता।

इंजन : इंजन की बात करें तो इसमें वेस्पा VXL125 वाला ही इंजन मिलेगा जो 10.6hp की पावर और 10.6Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा इसके सस्पेंशन को भारतीय सड़कों के हिसाब से ही सेट किया जायेगा इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स अप फ्रंट और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर्स सस्पेंशन दिए जायेंगे। सेफ्टी के लिए इसमें ट्यूबलेस टायर्स की सुविधा होगी क्योकिं ये टायर्स पंक्चर होने पर भी दिक्कत नहीं करते।इस स्कूटर में राइडिंग और हैंडलिंग बेहतरीन है। इस स्कूटर में स्पॉर्टी सीटिंग पोजिशन है। 220एमएम का डिस्क ब्रेक फ्रंट वील में दिया गया है। 14 इंच के वील्ज हैं।

क्या होगा एक्टिवा और एक्सेस का? अप्रीलिया SR125 का सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा 125 और सुजुकी एक्सेस 125 से है, इस समय सुजुकी एक्सेस 125 और होंडा एक्टिवा 125 ग्राहकों को काफी पसंद आ रहे हैं रहा है। लेकिन यहां पर अप्रिला 125 इन दोनों स्कूटर्स से ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश नजर आता है। आर बात सिर्फ यूथ की करें तो उन्हें अप्रिला पसंद आएगा, जबकि फैमिली क्लास होंडा और सुजुकी चुनना पसंद करेंगे। लेकिन अगर आप एक ऐसा स्कूटर राइड करना पसंद करते हैं जिसमें स्कूटर और बाइक दोनों मिले तो आप अप्रिला चुन सकते हैं, एक्टिवा 125 और एक्स्सेस 125 में अब थोड़ा नयापन लाने की जरूरत है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस