नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। चेन्नई सुपरकिंग्स ने IPL 2018 की ट्रोफी अपने नाम कर ली है महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीसरी बार IPL पर कब्जा जमाया है लेकिन यहां हम पर IPL की नहीं कर रहे हैं बल्कि हम तो आपको चेन्नई सुपरकिंग्स के कुछ खिलाड़ियों की खास कारों से रू-ब-रू कराने जा रहे हैं... आइये जानते हैं

महेंद्र सिंह धोनी: वैसे तो धोनी तो बाइक्स में ज्यादा दिलचस्पी है लेकिन उनके गैराज में लग्जरी कारें भी शोभा बढ़ाती हैं। धोनी की खास गाड़ियों में उनकी पसंदीदा SUV मर्सडीज बेंज की जीएलई है जिसे वो अक्सर मुंबई में इस्तेमाल करते हैं। इस गाड़ी की कीमत 75 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके अलावा धोनी के पास हमर H2 भी है जोकि एक पावरफुल SUV है, इसमें 6.2 लीटर का इंजन लगा है 393bhp की पावर देता है। काफी विशाल सी दिखने वाली हमर की अपील आम SUV गाड़ियों की तुलना में कहीं ज्यादा है। लेकिन हमर को खरीदते समय धोनी ने एक करोड़ रुपए के लगभग कीमत चुकाई थी।

शेन वॉटसन: IPL 2018 में इनकी तूफानी पारी को कौन भूल सकता है, जीत में शेन वॉटसन की अहम भूमिका रही है, वॉटसन को भी कारों का शौक है, इन समय इनके पास वोल्वो की XC60 है, यह गाड़ी अपने सेफ्टी के लिया विख्यात है, और इसमें कमाल के फीचर्स हैं। वोल्वो XC60 की भारत में एक्स शोरूम कीमत 55.90 लाख रुपये है।XC60 में 2.0 लीटर का डीजल इंजन लगा है जो 235hp की पावर और 480Nm का टॉर्क देता है। यह 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ऑल व्हील ड्राइव (AWD) से भी लैस है। इसकी टॉप स्पीड 230 kmph है। XC60 में लगे एयर सस्पेंशन की मदद से गाड़ी में बैठने वालों का न सिर्फ कंफर्ट लेवल बनाए रखता है बल्कि हैंडलिंग के मामले में भी यह अच्छा परफॉर्म करती है। वोल्वो XC60 का ऑफ रोडिंग के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। इसके साथ ही 2017 में सर्वश्रेष्ठ समग्र प्रदर्शन के लिए यूरो NCAP 2017 में इसे बेस्ट इन क्लास सेफ्टी का अवॉर्ड दिया गया। XC60 को ऑफ रोड क्लास और एडल्ट ऑक्यूपैंट कैटेगरी में पूरे 98% स्कोर दिया गया है। सेफ्टी असिस्ट में 95% स्कोर मिला है जो इसके प्रतिद्वंद्वी से 20% अधिक है।

सुरेश रैना: हाल ही में रैना ब्लू कलर की मर्सिडीज बेंज का जीएलई 350d खरीदी है। इस गाड़ी की कीमत 87 लाख रुपये है, इंजन की बात करें तो इस गाड़ी में पावरफुल 3.0 लीटर का डीजल इंजन लगा है जो 255bhp की ताकत 620Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पावर फुल होने के साथ-साथ इसमें कई जबरदस्त फीचर्स भी हैं साथ ही बेहतर स्पेस भी है इसके अलावा रैना के पास लैंड रोवर रेंज रोवर वोग भी है जिसे वो अक्सर चलाते हैं।

रविन्द्र जडेजा: हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा को ऑडी Q7 गिफ्ट में मिली थी। ऑडी Q7 के दमदार SUV है, और जडेजा इसे अक्सर ड्राइव करते हुए नजर आते हैं। इसमें 3.0 लीटर का वी6 डीजल इंजन लगा है जो 245bhp की पावर और 600Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हर तरह से रास्तों पर यह दमदार परफॉरमेंस देती है।

हरभजन सिंह: धोनी के अलावा हरभजन सिंह के पास भी हमर H2 है। सिंह को SUV गाड़ियां ज्यादा भाति हैं, भज्जी को लग्जरी कारों और एसयूवीज से काफी लगाव है। H2 में इसमें 6.2 लीटर का इंजन लगा है 393bhp की पावर देता है। इसके अलावा इनके पास मर्सिडीज बेंज की GLS भी है। आपको बता दें कि GLS बेहद आरामदायक गाड़ी है।

 

Posted By: Bani Kalra