नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लगभग ढाई साल के बाद आखिरकार हुंडई IONIQ 6 इलेक्ट्रिक सेडान पेश कर दिया गया है। एक शानदार डिजाइन और स्टाइल के साथ ये गाड़ी हुंडई की अन्य गाड़ी की तुलना अधिक दमदार दिखाई दे रही है। वहीं इसका लुक भी काफी अक्रामक है। इसका रूफलाइन सिट्रान डीएस और Porsche 911 की याद दिलाता है।

हुंडई Ioniq 6: इंटीरियर और एक्सटीरियर

Ioniq 6 अपने इस गाड़ी में सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन को बरकरार रखा है। जैसा कि हमने हुंडई की अन्य प्रोडक्ट्स में उपलब्ध है। Ioniq 5 की तरह Ioniq 6 में भी एयरोडॉयनमेटिकली केंद्रित सिंगल कर्व सिल्हुट शामिल हैं।

ईवी के साइड्स में पारंपरिक विंग मिरर के स्थान पर फ्लश डोर हैंडल और कैमरे दिए गए हैं। पीछे की तरफ, इलेक्ट्रिक सेडान में पिक्सेल-स्टाइल एलईडी टेल-लाइट्स, एक डकटेल रियर स्पॉइलर और एक कर्व्ड शोल्डर लाइन मिलती है, जो कॉन्सेप्ट के समान है। अंदर की तरफ, Ioniq 6 में एक फ्लैट सेंटर कंसोल है. जो ब्रांड द्वारा अन्य EV उत्पादों और विदेशों में बेचे जाने वाले जेनेसिस GV60 पर देखा जाता है। मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड में ड्यूल 12-इंच टचस्क्रीन और टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील की एक जोड़ी है।

डायमेंशन

लंबाई में 4,855 मिमी, चौड़ाई में 1,880 मिमी, ऊंचाई में 1,495 मिमी और 2,950 मिमी के व्हीलबेस के साथ, Ioniq 6 आकार में टेस्ला मॉडल 3, पोलस्टार 2 और बीएमडब्ल्यू i4 के आकार में एक करीबी मैच है।

बैटरी रेंज

Ioniq 6 में 58kWh से 77.4kWh तक की बैटरी पैक के साथ आने की उम्मीद है। वहीं कयास लगाया जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद ये गाड़ी 482 किमी की रेंज देने की उम्मीद हैं।

हुंडई जल्द ही भारत में कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है, और आप इसके बारे में यहां पढ़ सकते हैं। मई 2022 में, ब्रांड ने घोषणा की कि वह लागत को कम करने के लिए स्थानीय रूप से Ioniq 5 को असेंबल करेगा। यह कदम हुंडई को अपनी बहन ब्रांड किआ को आगे बढ़ाने की अनुमति देगा, जिसने हाल ही में सीबीयू मार्ग के माध्यम से ईवी 6 को 59.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था।

Edited By: Atul Yadav