Move to Jagran APP

Solis और Yanmar ने लॉन्च किए हाइटेक ट्रैक्टर, जानें क्या हैं खासियतें

इंटरनेशनल ट्रैक्टर लिमिटेड (ITL) ने सोलिस और यानमार ट्रैक्टर रेंज को पेश किया है। आईटीएल ने ट्रैक्टर बनाने के लिए जापान यनमार एग्रीबिजनेस कंपनी लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप की है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 03:25 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 03:25 PM (IST)
Solis और Yanmar ने लॉन्च किए हाइटेक ट्रैक्टर, जानें क्या हैं खासियतें
Solis और Yanmar ने लॉन्च किए हाइटेक ट्रैक्टर, जानें क्या हैं खासियतें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इंटरनेशनल ट्रैक्टर लिमिटेड (ITL) ने सोलिस और यानमार ट्रैक्टर रेंज को पेश किया है। इन दोनों ट्रैक्टर्स को आईटीएल के घरेलू ट्रैक्टर ब्रांड सोनालिका के साथ बेचा जाएगा। आईटीएल ने ट्रैक्टर बनाने के लिए जापान यनमार एग्रीबिजनेस कंपनी लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप की है।

loksabha election banner

नई रेंज यानमार द्वारा समर्थित हाइ टेक फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस है और ये ट्रैक्टर भारत की मिट्टी और इलाके के लिए सबसे उपयुक्त हैं। पार्टनरशिप के तहत आईटीएल भारत में 5 साल में 50 हजार सोलिस और यानमार ट्रैक्टर बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है। ITL ने 9 जून को पुणे में इस ब्रांड की नई रेंज के लिए अपनी पहली डीलरशिप लॉन्च की और दो साल में देश में 400 डीलरशिप स्थापित करने की योजना बनाई है।

लॉन्चिंग के दौरान आईटीएल के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक मित्तल ने कहा कि सॉलिस यानमार की लॉन्चिंग से भारत में खेत मशीनीकरण के कैनवास को बदलने की योजना है। आईटीएल ने 2011 में यूरोप में अपने पहले ट्रैक्टर सोलिस को निर्यात करके अपनी यात्रा शुरू की तब से सोलिस ने ग्रोथ देखी है। 8 सालों में ग्लोबल लेवल पर 120 देशों में विस्तार किया है, जिसमें 100,000 से ज्यादा ग्राहक हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि सोलिस अब यूरोप के टॉप 5 ट्रैक्टर ब्रांडों में से एक है। सोलिस यानमार ट्रैक्टर कई टेक्निकली रूप से उन्नत सुविधाएं और बेहतर सुविधा प्रदान करते हैं, जो 'मेड इन इंडिया' फार्म टेक्नोलॉजी में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे। सोलिस और यानमार दोनों ट्रैक्टर मेड इन इंडिया हैं और इसमें पावरफुल इक्विपमेंट और एडवांस फीचर्स हैं जो टफ्नेस, ड्युरेबिलिटी, पावर और बेहतरीन परफोर्मेंस देंगे। कंपनी के पास 20 से 120 हार्सपावर के टैक्टर की रेंज उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: Harley Davidson LiveWire है बेहद हाईटेक Bike, जानें इससे जुड़ी 5 जरूरी बातें

ये भी पढ़ें: नए अवतार में नजर आया Suzuki Burgman Street, जल्द होगा लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.