नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW Motorrad ने मेड इन इंडिया G 310 GS मोटरसाइकिल को JPY 708,000 (4.79 लाख रुपये) में पेश कर दिया है। भारत में BMW G 310 GS मोटरसाइकिल 2.90 लाख रुपये की कीमत में अवेलेबल है। जापान में जो मोटरसाइकिल पेश की गई है उसकी कीमत भारत वाली मोटरसाइकिल से 1.90 लाख महंगी है। आपको बता दें कि G 310 GS कंपनी की एक बेहद पॉपुलर और स्टाइलिश मोटरसाइकिल है और ये आसानी से अभी के बजट में भी फिट हो जाती है।

इस मोटरसाइकिल को भारत में ही तैयार किया जाता है। भारत में तैयार करने के बाद इसे कई देशों में सप्लाई किया जाता है जिनमें जापान भी शामिल है। नये 2021 मॉडल को भारत में पिछले साल के आखिर में पेश किया गया था जिसमें काफी कम अपडेट्स को शामिल किया गया था। अगर बात करें लेटेस्ट अपडेट्स की तो इस मोटरसाइकिल में हेड हेड लैम्प के फुल लिए लईडी लाइटिंग, टेल लैम्प और टर्न इन्डिकेटर्स और री-डिजाइन्ड फ्यूल टैंक एक्सटेंशन शामिल हैं।

इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में 312 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन शामिल किया गया है जो 34 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 28 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस मोटर साइकिल के गियर बॉक्स की बात करें तो यह सिक्स स्पीड है। अगर इस मोटरसाइकिल के कुछ जरूरी फीचर्स की बात करें तो इनमें राइड बाइ वायर थ्रोटल, एडजेस्टेबल क्लच, ब्रेक लीवर और एक स्लिपर क्लच भी शामिल है।

यह एक स्टाइलिस्ट स्पोर्ट मोटरसाइकिल है जो कंपनी की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल भी है। भारत में बीएमडब्ल्यू कंपनी की मोटरसाइकिल चलाने वालों के लिए यह एक परफेक्ट मोटरसाइकिल है जिसे आप कम कीमत में खरीद सकते हैं साथ ही साथ इसकी मेंटेनेंस भी काफी कम है और यही वजह है कि युवाओं के बीच इस मोटरसाइकिल की अच्छी खासी लोकप्रियता है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021