नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki का वनवास क्या भारतीय बाजार में खत्म हो गया है? यह एक ऐसा सवाल है जो इन दिनों ऑटो पडिंतों के जुबां पर छाया हुआ है। दरअसल इस साल की शुरुआत से ही मारुति सुजुकी की बिक्री में लगातार गिरावट देखी जा रही थी। कई मौके तो ऐसे भी आए जब कुछ दिनों के लिए भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी को अपने कारखानों को बंद करना पड़ा। ऐसे में अब मारुति के लिए 7 महीनों के बाद एक अच्छी खबर आई है। दरअसल अक्टूबर 2019 में Maruti Suzuki कुल 1,53,435 यूनिट्स की बिक्री हुई है। अक्टूबर 2018 में कंपनी के 1,46,766 यूनिट्स बिके थे। इस दौरान कंपनी की बिक्री में 4.5 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

घरेलू बाजार की बात करें तो अक्टूबर 2019 में Maruti Suzuki के भारतीय बाजार में कुल 1,44,277 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वहीं, अक्टूबर 2018 में कंपनी के 1,38,100 यूनिट्स बिके थे। घरेलू बाजार में भी कंपनी की बिक्री में 4.5 फीसद की बढ़ोत दर्ज की गई है।

भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी को इस फेस्टिव सीजन में ग्राहकों का बेहतर साथ मिला है। इस धनतेरस मारुति सुजुकी ने अपनी 45,000 यूनिट्स की बिक्री की है। बता दें कि Maruti Suzuki ने हाल ही में अपनी S-Presso को भारत में लॉन्च किया है। S-Presso के डिजाइन की बात करें तो यह सामने से किसी SUV की तरह दिखती है। यही कारण है कि Maruti Suzuki अपनी इस नई गाड़ी को Mini SUV कहती है। Maruti Suzuki S-Presso को भी भारतीय ग्राहकों का शानदार साथ मिला है, जहां महज 11 दिनों के अंदर ही इसे 10000 ग्राहकों ने बुक कर लिया था। कंपनी ने भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत 3.69 लाख रुपये रखी है, जो 4.91 लाख रुपये तक जाती है। ऐसे में अब यह उम्मीद की जा सकती है कि भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी के अब अच्छे दिन वापस आ गए हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस