Move to Jagran APP

इंडियन मोटरसाइकिल कंपनी ने इस खामी के चलते रिकॉल की स्काउट रेंज की 4185 यूनिट्स

अमेरिकी कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल कंपनी ने अमेरिका में अपनी 4185 यूनिट्स को रिकॉल किया है। इसमें कंपनी के स्काउट, स्काउट बॉबर और स्काउट सिक्सटी मॉडल शामिल हैं।

By Pramod KumarEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 10:10 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 10:10 AM (IST)
इंडियन मोटरसाइकिल कंपनी ने इस खामी के चलते रिकॉल की स्काउट रेंज की 4185 यूनिट्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अमेरिकी कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल कंपनी ने अमेरिका में अपनी 4185 यूनिट्स को रिकॉल किया है। इसमें कंपनी के स्काउट, स्काउट बॉबर और स्काउट सिक्सटी मॉडल शामिल हैं। इस रिकॉल का कारण एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेक्स) सिस्टम में संभावित खराबी को बताया गया है। कंपनी ने कहा कि ब्रेक लाइन के बीच हवा हो सकती है जिस वजह से ब्रेकिंग सिस्टम में दिक्कतें आ सकती हैं। आमतौर पर ब्रेक लाइन्स में वैक्यूम होता है। अपने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर कंपनी ने यह कदम उठाया है।

loksabha election banner

रिकॉल की गई यूनिट्स का निर्माण 2017 और 2018 के दौरान किया गया है। रिकॉल की यह प्रोसेस इसी महीने शुरू हो जाएगी। कंपनी अपने ग्राहकों से संपर्क करेगी और उनसे अपने मोटरसाइकिल वापस मंगवायेगी। कंपनी फ्री में इस खामी को दूर करेगी।

इंडियन मोटरसाइकिल कंपनी भारत में स्काउट रेंज को बेचती है। भारत में इन बाइक्स को कंप्लिटली बिल्ट यूनिट्स के तौर पर लाया जाता है। इसलिए माना जा रहा है कि रिकॉल की गई बाइक्स में कुछ बाइक भारत में भी हो सकती है।

ट्रायंफ मोटरसाइकिल भी कर चुकी है अपनी बाइक को रिकॉल

कुछ समय पहले ट्रायंफ मोटरसाइकिल ने सेफ्टी के चलते ट्रायंफ स्ट्रीट ट्रिपल RS को भारत में रिकॉल किया था। कपनी ने यह रिकॉल स्विचगियर में आ रही दिक्कत के चलते किया। ट्रायंफ ने अपने एक बयान में बताया कि कंपनी भारत से करीब 100 प्रभावित मोटरसाइकिलों को रिकॉल कर रही है। स्ट्रीट ट्रिपल RS मॉडल्स के स्विचगियर में आई खराबी के चलते रिकॉल किया है, जहां बाईं ओर का स्विच पानी भरने से खराब हो रहा है। इसकी वजह से इंडीकेटर्स और हेडलैंप्स ठीक तरह से काम नहीं कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.