नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सितारे और IPL में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने संयुक्त अरब अमीरात से लौटते ही एक ब्रांड न्यू चमचमाकी हुई BMW 6 Series GT facelift खरीदी है। शॉ  मिनरल व्हाइट कलर ऑप्शन में बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिस्मो को खरीदा है। क्रिकेटर ने मुंबई में अपनी नई बीएमडब्ल्यू कार की डिलीवरी ली। बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज जीटी फेसलिफ्ट रेंज में तीन वेरिएंट शामिल हैं, जिसमें 630i एम स्पोर्ट, 620डी लक्ज़री लाइन, और 630डी एम स्पोर्ट शामिल है और कीमतें ₹68.5 लाख से शुरू होती हैं और ₹79.2 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। पृथ्वी शॉ ने 630i M स्पोर्ट मॉडल लिया है।

पृथ्वी शॉ द्वारा खरीदी गई नई BMW 6 Series GT एक टिपिकल बीएमडब्ल्यू कार ही है, हालांकि एक चौड़ी, किडनी ग्रिल, रिडिज़ाइन्ड हेडलाइट्स, नए बंपर आदि दिये गए हैं। बीएमडब्ल्यू के केबिन में जर्मन ऑटोमेकर ने एंबियंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल रियर सीट्स, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी जैसे टॉप फीचर्स को दे रखा है। इसमें 360-डिग्री कैमरा भी मिलता है।

बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज जीटी फेसलिफ्ट को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। इसमें एक पेट्रोल और दो डीजल इंजन शामिल हैं। लिस्ट में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन, 2.0-लीटर डीजल इंजन और 3.0-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। पृथ्वी शॉ की नई बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़ ग्रैन टूरिस्मो में पेट्रोल इंजन मिलता है जो 255 बीएचपी की अधिकतम पावर आउटपुट देता है और साथ ही 400 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल है। बीएमडब्ल्यू का दावा है कि कार 0 किमी/घंटा से 100 किमी/घंटा केवल 6.5 सेकंड में पूरी कर सकती है और 250 किमी/घंटा की टॉप स्पीड हासिल करने में सक्षम है।

गौरतलब है कि इस भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ का आईपीएल-2021 जबरदस्त रहा है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 15 मैचों में 24.62 की औसत से 479 रन बनाए। यह उनका सबसे सफल सीजन रहा। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 159.13 रहा, जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 82 रन था। हालांकि वो अपनी टीम को फाइनल तक नहीं पहुंचा सके और दिल्ली कैपिटल्स प्ले ऑफ में पहुंचने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स से हारने के बाद आईपीएल 2021 से बाहर हो गई थी।

Edited By: Rishabh Parmar