Move to Jagran APP

T20 सीरीज़ में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के हीरो बने कप्तान विराट कोहली, 'मैन ऑफ द सीरीज' के रूप में मिली शानदार कार

भारत और इंग्लैंड के बीच बीती शाम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए टी-20 मुकाबले के फाइनल मैच में इंडिया ने अंग्रेजों को 36 रनों से शिकस्त दी। इस दौरान पूरी सीरीज़ में अपने उम्दा प्रदर्शन के लिए टीम के कप्तान विराट कोहली ने Hyundai I20 कार जीती।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 04:53 PM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 06:07 PM (IST)
T20 सीरीज़ में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के हीरो बने कप्तान विराट कोहली, 'मैन ऑफ द सीरीज' के रूप में मिली शानदार कार
कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में जीती हुंडई I20 टर्बो (फोटो साभार बीसीसीआई ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बीते शनिवार यानी कल भारत और इंग्लैंड की पुरुष टीमों के बीच चल रही 5 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज़ का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। जिसमें भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज़ में 3-2 की बढ़त के साथ ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सीरीज़ में 3 तीन नाबाद अर्धशतक जमाए जिसमें कल यानी फाइनल मैंच के उनके ताबड़तोड़ नाबाद 52 गेंदों पर 80 रन भी शामिल हैं। जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज़' के खिताब से नवाज़ा गया। जिसमें विराट कोहली को एक ट्रॉफी नगद ईनामी राशि के साथ एक हुंडई की तरफ से नई चमचमाती प्रीमियम हैचबैक कार I20 Turbo भी मिली।

loksabha election banner

कप्तान कोहली ने इस प्रीमियम हैचबैक कार को फेयरी रेड कलर में जीता। जिसका तस्वीर बीसीसीआई (बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इंडिया) ने अपने ट्विटर पर शेयर की है। कंपनी ने बीते साल भारतीय बाज़ार में अपनी I20 Turbo कार के नए मॉडल को लांच किया था। कोहली ने जो कार जीती है वो हैचबैक का टर्बो पेट्रोल वेरिएंट है। हालांकि इंडिया में ये कार तीन इंजन ऑप्शंस के साथ आती है। जिनमें एक 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड इंजन दिया गया है, दूसरे वेरिएंट में 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन और तीसरे वेरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड iMT और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

यूं तो विराट कोहली खुद ऑडी जैसी कंपनी के ब्रांड एंबेसेडर हैं और उनके गैराज की एक से बढ़कर एक जबरदस्त तेज़ तर्रार कारें शोभा बढ़ाती हैं। लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर जीत में मिली किसी भी वस्तु की अहमियत बहुत अधिक होती है। अब बात अगर I20 Turbo के केबिन की हो तो, बता दें इसके अंदर डुअल-टोन स्कीम (कॉफी ब्राउन के साथ ब्लैक) और ऑल-न्यू डैशबोर्ड दिया गया है। इसके सेंटर कंसोल में एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, नेविगेशन, वॉयस रिकॉग्निशन और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलती है।

I20 Turbo स्टाइल के मामले में भी काफी शानदार है। इसके फ्रंट में एक बड़ा हेक्सागोनल आकार का ग्रिल है जिसकी ब्लैक ग्लॉसी रंग से फिनशिंग की गई है। इसके साथ ही इसमें ट्राई-एंगल फॉग लैंप, प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, (एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप) और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इस हैचबैक में जेड-शेप एलईडी टेल-लैंप, रियर वॉशर वाइपर, और 5-स्पोक 16-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील मिलते हैं। वहीं एक क्रोम स्ट्रिप पूरे बूटलीड को समेटे हुए है। बता दें 20 मार्च 2021 को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 224 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में इंग्लैंड 8 विकेट खोकर 20 ओवर में सिर्फ 188 रन ही बनाने में कामयाब हो सका।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.