Move to Jagran APP

TVS Wego की कीमत में आपको मिल जाएंगे ये तीन लेटेस्ट स्कूटर्स

TVS Wego 110 cc स्कूटर की कीमत पर आपको Hero Maestro Edge Honda Activa i और TVS Jupiter जैसे विकल्प भी मौजूद हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 02:06 PM (IST)
TVS Wego की कीमत में आपको मिल जाएंगे ये तीन लेटेस्ट स्कूटर्स
TVS Wego की कीमत में आपको मिल जाएंगे ये तीन लेटेस्ट स्कूटर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS Wego एक 110 cc स्कूटर है और इसे युवा राइडर्स को टार्गेट करने के लिए कंपनी ने उतारा था। यह स्कूटर करीब 8PS की पावर और 8.4Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें कंपनी ने एक फुली डिजिटल स्पीडोमीटर, डुअल-टोन कलर्स, ब्लैक-आउट एलॉय व्हील्स, 16 लीटर की अंडर-सीट स्टोरेज, मोबाइल चार्जिंग ऑप्शन, LED टेल लैंप और एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप दिया है। BS4 इंजन वाले इस स्कूटर की कीमत 53,469 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। इस कीमत पर आपके लिए बाजार में तीन ऐसे ऑप्शन्स मौजूद हैं जो एक बेहतर स्टाइलिंग और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आते हैं।

loksabha election banner

Hero Maestro Edge

कीमत - 53,330 रुपये से 54,730 रुपये तक

अपने स्पोर्टी डिजाइन के साथ Hero Maestro Edge हमेशा से ही युवाओं की पसंद रहा है। इसमें कंपनी ने 110.9 cc एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 8.1PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह स्कूटर दो वेरिएंट्स - VX और ZX में उपलब्ध है। दोनों ही स्कूटरस की डिटेल्स समान हैं, लेकिन ZX वेरिएंट के डुअल टोन कलर को छोड़कर। यह स्कूटर व्हाइट, ब्लैक, ब्लू, रेड, मैट ब्लू और ग्रे, मैट ग्रे और रेड और शूटिंग नाइट स्टार कलर में उपलब्ध है।

Honda Activa i

कीमत - 52,276 रुपये

Honda Activa i ज्यादातर महिला खरीदारों को टार्गेट करने के लिए उतारा गया था और यह होंडा का एक्टिवा परिवार का एक किफायती स्कूटर भी है। इसमें कंपनी ने एक डुअल कलर विकल्प के साथ एक 4-इन-1 लॉक स्विच भी दिया है। इसके साथ ही इसमें एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। Activa i में 109.19cc का इंजन दिया गया है जो 8.03PS की पावर और 8.94Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस है। साथ ही यह 66 kmpl माइलेज देने का दावा करता है।

TVS Jupiter

कीमत - 54,349 रुपये से 63,449 रुपये

अगर आपको TVS का ही स्कूटर खरीदना हो तो आपके पास TVS Jupiter का भी विकल्प मौजूद है। Wego के मुकाबले इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा लगती है, लेकिन आपको कीमतों में ज्यादा फर्क नहीं दिखेगा। यह स्कूटर 8 वेरिएंट्स में मौजूद है। इसमें 110cc वाला इंजन दिया है जो 8PS की पावर और 8Nm का टॉर्क जनरेट करता है। सबसे खास बात यह 62 kmpl का बेहतर माइलेज भी देता है। फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इसमें एक बड़ा फुटबोर्ड, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, LED हेडलाइट और एक अंडरसीट स्टोरेज स्पेस दिया है। सबसे खास बात यह 108 kg के साथ अपने सेगमेंट में काफी हल्का स्कूटर माना जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.