Move to Jagran APP

IDEMITSU होंडा रेसिंग इंडिया के राजीव ने टॉप 15 फिनिश के साथ हासिल किए प्वाइंट्स

आईडेमिट्सु होंडा रेसिंग इंडिया ने एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2019 में एक बार फिर से पॉइन्ट्स हासिल किए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 05:29 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 05:29 PM (IST)
IDEMITSU होंडा रेसिंग इंडिया के राजीव ने टॉप 15 फिनिश के साथ हासिल किए प्वाइंट्स
IDEMITSU होंडा रेसिंग इंडिया के राजीव ने टॉप 15 फिनिश के साथ हासिल किए प्वाइंट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मलेशिया के सेपांग इंटरनेशल सर्किट में छठे राउंड की फाइनल रेस में रविवार को भारत की एकमात्र रेसिंग टीम आईडेमिट्सु होंडा रेसिंग इंडिया ने एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2019 में एक बार फिर से पॉइन्ट्स हासिल किए हैं। कल के क्रैश के बाद पीठ और हाथ में चोट के बावजूद राजीव ने 1 और पॉइन्ट हासिल किया और एआरआरसी के एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी (एपी250) क्लास में इस सीज़न में आठ बार टॉप 15 फिनिश किए हैं।

loksabha election banner

एआरआरसी में अपने पहले सीजन में 18 वर्षीय सेंथिल ने सेपांग में सर्वश्रेष्ठ 2:28:241 लैप टाईम दर्ज किया। 22वें ग्रिड पर आठवें रो से शुरूआत के बावजूद सेंथिल ने बहुत जल्द तैपेई के लियु जुनमेई और थाईलैंड के सावापोल को दूसरे ही लैप में ओवरटेक कर लिया। तीसरे लैप में 20वीं पॉज़िशन बनाए रखते हुए चौथे लैप में वे 19वें स्थान पर आ गए और आठवें लैप में 17 वें स्थान पर फिनिश के साथ 5 पॉजिशन्स की बढ़त ले ली।

आज एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी की दूसरी रेस में इंडोनेशियाई राइडर टॉप 6 रैंक में रहे। चैकर्ड लाईन तक पहुंचने में रफीद तोपान और मुकलदा सारापुएच क्रैश हुए जब वे आखिरी लैप में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। आखिरकार एस्ट्रा होंडा रेसिंग टीम के आवहिन संजय ने 19:43:339 लैप टाईम के साथ फिनिश कर लिया। वहीं एंडी फैडरी उनसे मात्र 0.048 सैकण्ड (19:43:387) पीछे रहे और रेनाल्डो क्रिसान्थो (19:43:545) ने तीसरे स्थान पर पोडियम फिनिश किया।

इस अवसर पर श्री प्रभु नागराज, वाईस प्रेजिडेन्ट - ब्राण्ड एंड कम्युनिकेशन्स, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्रा लिमिटेड ने कहा, "इस सप्ताहान्त हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे सके। हालांकि मुझे खुशी है कि कल रेस 1 में चोटिल होने के बावजूद राजीव ने आज टॉप 15 में फिनिश किया और एक पॉइन्ट भी हासिल किए। सेंथिल का आत्मविश्वास अब बहुत अधिक बढ़ गया है, वे अपनी सीबीआर 250आरआर पर तेज हो गए हैं। उन्होंने आज बेहतर परफोर्मेन्स दिया है। अब सेपांग राउंड खत्म हो चुका है। हमें भारत लौट कर अपने परफोर्मेन्स का विश्लेषण कर, अपनी खामियों को पहचान कर उनमें सुधार करना है। अगला सातवां राउण्ड बुरीराम सर्किट पर होगा। हमारे दोनों राइडरों को अच्छा अनुभव मिल चुका है, मुझे विश्वास है कि वे दिसम्बर राउंड में शानदार परफोर्मेन्स देंगे।"

ये भी पढ़ें:

स्कोडा कोडिएक और सुपर्ब के कॉर्पोरेट एडिशन हुए लॉन्च, कीमत 25.99 लाख रुपये से शुरू

मारुति, हुंडई, टाटा और फोर्ड की इन कारों को अभी करें बुक, दिवाली तक मिलेगी डिलीवरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.