Move to Jagran APP

IDEMITSU होंडा रेसिंग इंडिया के राजीव और सेंथिल ARRC के छठे राउंड के लिए तैयार

IDEMITSU होंडा रेसिंग इंडिया 20 टीमों में से टॉप 8 में मजबूती स्थापित हो चुकी है टीम एक बार फिर से भारत का नाम रौशन करने के लिए मलेशिया के सेपांग इंटरनेशनल सर्किट पहुंच गई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 06:10 PM (IST)
IDEMITSU होंडा रेसिंग इंडिया के राजीव और सेंथिल ARRC के छठे राउंड के लिए तैयार
IDEMITSU होंडा रेसिंग इंडिया के राजीव और सेंथिल ARRC के छठे राउंड के लिए तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। झुहाई, चीन में टॉप 10 में शानदार फिनिश के बाद FIM एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2019 के एशिया प्रोडक्शन 250 क्लास में भारत की एकमात्र टीम 'IDEMITSU होंडा रेसिंग इंडिया' 20 टीमों में से टॉप 8 में मजबूती स्थापित हो चुकी है, टीम एक बार फिर से भारत का नाम रौशन करने के लिए मलेशिया के सेपांग इंटरनेशनल सर्किट पहुंच गई है। रेस के छठे राउंड में राजीव सेथु और उनके रूकी टीम साथी सेंथिल कुमार एशिया के सर्वश्रेष्ठ राइडरों के साथ मुकाबला करेंगे।

loksabha election banner

इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैम्पियनशिप में चौथी दोहरी जीत तथा झुहाई, चीन में अपने दूसरे टॉप 10 फिनिश से उत्साहित राजीव सेथु एशिया की सबसे मुश्किल रोड रेसिंग चैंपियनशिप में अब तक के सर्वश्रेष्ठ टॉप 10 फिनिश के लिए सेपांग पहुंच गए हैं। चेन्नई के 21 वर्षीय राइडर का आत्मविश्वास अपने चरम पर है क्योंकि इस ट्रैक पर उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। इसी ट्रैक पर राजीव ने ARRC में अपना पहला टॉप 10 फिनिश किया। तब से राजीव ने 10 रेसों में से 9 में भारत के लिए प्वाइंट्स हासिल किए और दो टॉप 10 एवं सात टॉप 15 फिनिश किए हैं। 32 प्वाइंट्स के साथ वे 36 राइडरों में से टॉप 15 में पहुंच गए हैं, जबकि पिछले सीजन वे 27वें रैंक पर थे।

राजीव ही नहीं, सेपांग आईडेमिट्सु होंडा रेसिंग इंडिया के रूकी राइडर सेंथिल कुमार के लिए भी खास है। उन्होंने ARRC रेस की शुरुआत यहीं से की और यहीं पर उन्होंने अपना पहला टॉप 14 फिनिश किया और भारतीय टीम के लिए 2 प्वाइंट्स हासिल किए। ऐसे में यह सेंथिल के लिए 25 राइडरों के बीच सेपांग में टॉप 15 में फिनिश करने और अपनी रैंकिंग में सुधार लाने का अच्छा मौका है।

सेपांग की योजनाओं पर बात करते हुए श्री प्रभु नागराज, वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया टीम सेपांग की चुनौती के लिए तैयार है। राजीव एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इण्डियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप के पिछले राउण्ड में दोहरी जीत के बाद अपने पूरे जोश में हैं। राजीव और सेंथिल ने यहां पहले भी इतिहास रचा है और भारत के लिए पॉइन्ट्स हासिल किए हैं। राजीव ने 10वें और सेंथिल ने 14वें स्थान पर फिनिश किया है। राजीव और सेंथिल दोनों अच्छो फॉर्म में हैं और राइडर कोच एवं पूर्व मोटो जीपी राइडर टोमोयोशी कोयामा के मार्गदर्शन में ज़ोर-शोर से तैयारी में जुटे हैं। इस सप्ताहान्त हमने मलेशिया में फिर से इतिहास रचने का लक्ष्य तय किया है। हमने राजीव के लिए टॉप 10 और सेंथिल के लिए टॉप 15 का लक्ष्य रखा है।’’

ARRC के छठे राउंड पर बात करते हुए IDEMITSU होण्डा रेसिंग इण्डिया के अनुभवी राइडर राजीव सेथु ने कहा, "मैंने पहली बार 2019 में सेपांग में परफोर्मेन्स दिया। यहां अपनी पहली रेस में मैंने टॉप 10 में फिनिश किया और झुहाई में पिछले राइण्ड में 10 वें स्थान पर फिनिश करने से मेरा आत्मविश्वास बहुत अधिक बढ़ गया है। कल की रेस में कूल रहूंगा और टॉप 10 में आने की कोशिश करूंगा। सेपांग मेरे लिए और बेहतर करने का अच्छा मौका है और मैं टॉप 10 में अपनी स्थिति में सुधार लाने की कोशिश करूंगा।"

ये भी पढ़ें:

मारुति की लॉन्च होने वाली छोटी एसयूवी को टक्कर देने आएगी हुंडई की माइक्रो एसयूवी

फेस्टिव सीजन के लिए TVS ने 10 दिनों में लॉन्च किए तीन बाइक्स के स्पेशल एडिशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.