Move to Jagran APP

ICC World Cup में अंग्रेजों को धूल चटाने वाले Yuvraj Singh को पसंद हैं ये 5 कारें

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिक्रेट को अल्विदा कह दिया हो लेकिन उनकी 6 छक्कों की पारी को भूलना नामुमकिन है। ICC World Cup 2019 Live में आज India Vs New Zealand का मैच है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 02:38 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 08:19 AM (IST)
ICC World Cup में अंग्रेजों को धूल चटाने वाले Yuvraj Singh को पसंद हैं ये 5 कारें
Yuvraj सिंह के गैरेज में स्टाइलिश लुक वाली BMW M3 Convertible मौजूद है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिक्रेट को अल्विदा कह दिया हो, लेकिन उनकी 6 छक्कों की पारी को भूलना नामुमकिन है। ICC World Cup 2019 Live में आज India Vs New Zealand का मैच है। भले ही Yuvraj Singh भले इस वर्ल्डकप (ICC World Cup 2019) न खेल रहे हों, लेकिन उनकी T20 से लेकर ICC World Cup 2011 में खेली गई पारियां हमेशा याद की जाएंगी। आज हम आपको भारतीय क्रिक्रेट के सबसे स्टाइलिश और अग्रैसिव ऑल-राउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के कारों के प्रति उनके प्यार के बारे में बताने जा रहे हैं। हम आपको बताएंगे कि युवराज के गैरेज में कौन-कौन सी शानदार कारें मौजूद हैं। तो डालते हैं एक नजर इन कारों पर,

loksabha election banner

BMW M3 Convertible

Yuvraj सिंह के गैरेज में स्टाइलिश लुक वाली BMW M3 Convertible मौजूद है। इस कार को भारत समेत कई देशों में बहुत पसंद किया जाता है। हालांकि, BMW ने अपनी इस कार की कभी भी आधिकारिक रूप से भारतीय बाजार में बिक्री नहीं की। इसके बावजूद युवराज इस कार पर सवारी करते हुए देखे गए हैं। दरअसल युवराज के पास जो BMW M3 कनवर्टिबल कार है वो भारत में निर्यात की गई है, इसलिए भारत की सड़कों पर यह कार बहुत कम देखी जाती है। इसी E46 M3 को आईपीएल टूर्नामेंट (IPL tournament) के दौरान देखा गया था, जब इस कार में ‘ब्रेट ली’ और युवराज एक साथ दिखाई दिए थे।

BMW M3 Convertible में पावर के लिए 3.2-लीटर इनलाइन, 6-सिलिंडर इंजन दिया गया है। इसका इंजन 338 Bhp की मैक्सिमम पावर और 365 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। यह कार केवल 5.5 सेकेंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करते है।

Lamborghini Murcielago

Yuvraj के पास Arancio Atlas कलर की Lamborghini Murcielago LP 640-4 है। युवराज को इस कार के साथ दिल्ली की सड़कों पर भी देखा गया है। Lamborghini Murcielago के परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए 6.5-लीटर V12 इंजन दिया गया है। इसका इंजन 631 Bhp की मैक्सिमम पावर और 660 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। युवराज को इस कार के साथ बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Budh International Circuit) पर देखा गया था। बता दें कि Budh International Circuit फॉर्म्युला-1 (Formula-1) रेटेड ट्रैक है।

Mahindra XUV500 के बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

BMW X6M

BMW X6M भारत में बहुत कम दिखने वाली कारों में से एक है। यह SUV-Coupe की एक हाई परफॉर्मेंस वर्जन है। युवराज सिंह इस कार के साथ कई जगहों पर देखे गए हैं। खास बात यह है कि युवराज ने BMW X6M को खरीदा नहीं बल्कि, उन्हें यह कार सेकेंड हैंड मिली थी। जी हां, युवरात ने BMW X6M को DC Designs के बॉस दीलिप छाबरिया से सेकेंड हैंड लिया था। BMW X6M के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें पावर के लिए 4.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 567 Bhp की मैक्सिमम पावर और 750 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। यह कार केवल 4.2 सेकेंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है। युवराज के पास जो BMW X6M है, उसमें बीच ब्लू शेड की शानदार फिनिशिंग की गई है, जो इस कार को रॉयल टच देती है।

Audi Q5

युवराज सिंह को 2011 World Cup में शानदार परफॉर्मेंस के कारण कंपनी की तरफ से Audi Q5 दिया गया था। Audi Q5 भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय लग्जरी SUV है। इस SUV की बनावट कुछ इस तरह है कि आपको इसके अंदर काफी जगह मिलती है। वहीं, इस SUV को भीड़ वाले इलाके में चलावा काफी आसान है। हालांकि, युवराज के पास इसका कौन से वर्जन से यह बता पासा मुश्किल है। हालांकि, यह SUV पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन में उपलब्ध है।

Bentley Continental Flying Spur

Yuvraj Singh के गैरेज में शानदार Bentley Continental Flying Spur शामिल है। इस कार को चलाते हुए युवराज को कई बार देखा गया है। इसमें का इंटीरियर ब्राइट रेड है, जो इसे प्रीमियम लुक देता है। Flying Spur में पावर के लिए 4.0-लीटर V8 इंजन और 6.0-लीटर W12 इंजन दिया गया है। हालांकि, युवराज के पास जो Bentley Continental Flying Spur है उसमें W12 इंजन दिया गया है। इसका इंजन 616 Bhp की मैक्सिमम पावर और 800 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.