Move to Jagran APP

कोरोनावायरस महामारी पर कार कंपनियों ने बदले अपने Logo, दिखाई सोशल डिस्टेंसिंग की ताकत

Hyundai Volkswagen Audi और Mercedes-Benz ने सोशल डिस्टेंसिंग का एक बेहतर मैसेज देने के लिए अपने Logo तक बदल दिए हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 09:04 AM (IST)
कोरोनावायरस महामारी पर कार कंपनियों ने बदले अपने Logo, दिखाई सोशल डिस्टेंसिंग की ताकत
कोरोनावायरस महामारी पर कार कंपनियों ने बदले अपने Logo, दिखाई सोशल डिस्टेंसिंग की ताकत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस समय कोरोनावायरस महामारी का संक्रमण पूरी दुनिया में तेजी से फैला हुआ है। सबसे बड़ी बात इस वायरस की अभी तक कोई दवा नहीं बन पाई है। हालांकि, इस महामारी की सिर्फ एक ही दवा है जिसे पूरी दुनिया अपना रही है और वो है सोशल डिस्टेंसिंग। दुनिया इस वक्त लॉकडाउन की स्थिति से गुजर रही है और ऐसे में वैश्विक अर्थव्यवस्था की कमर टूटी पड़ी है। पर दुनिया भर में सभी कंपनियां सिर्फ एक ही बात की रट लगाए बैठी हैं कि घर पर रहो और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखो और यह आपके लिए भी जरूरी है, वरना यह महामारी आप पर भारी पड़ सकती है।

prime article banner

कार कंपनियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का एक बेहतर मैसेज देने के लिए अपने Logo तक बदल दिए हैं। इनमें Volkswagen, Audi, Mercedes-Benz और Hyundai शामिल है। आज हम इन्हीं कार कंपनियों के लोगो की बात करेंगे जो अब आपको साफ तौर पर बदले हुए दिखाई देंगे।

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी Audi, Mercedes-Benz और Volkswagen ने अपने सोशल मीडिया पर सोशल डिस्टेंसिंग का एक बेहतर मैजेस दिया है। कंपनी ने यह मैसेज अपने लोगों को मॉडिफाइ करके दिया है। इन लोगो में आपको दिखेगा कि किस तरह से प्रत्येक मेटल एक दूसरे के टच में नहीं है।

वहीं, कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai ने भी अपने लोगो को मॉडिफाई ट्वीट किया है। Hyundai के लोगों में दो लोग एक दूसरे से हाथ मिला रहे होते हैं, जिसमें अब दोनों ही एक दूसरे से हाथ हटाते हुए नजर आ रहे हैं। इसमें Hyundai ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि कोरोनावायरस के दौरान हाथ मिलाना दुनिया का पहला हादसा है और बदलते समय के साथ तालमेल बनाए रखते हुए Logo को अब सामाजिक भेद को बढ़ावा देने के लिए फिर से बनाया गया है।

Mercedes-Benz ने भी हाल ही में सोशल डिस्टैंट लोगो ट्रेंड को शामिल किया और कंपनी ने पिछले महीने अपने लोगो का संशोधित वर्जन फेसबुक पर अपलोड किया। Volkswagen ने भी सोशल डिस्टेंसिंग को बेहतर तरीके से बढ़ावा देते हुए इसका एक वीडियो अपलोड किया। वहीं, Audi ने भी 20 मार्च को फेसबुक पर सोशल डिस्टेंसिंग दिखाते हुए Audi लोगो का एक छोटा वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.