Move to Jagran APP

Hyundai Verna का कंपनी ने लॉन्च किया सस्ता वैरिएंट, करीब 28,000 रुपये कम हुई कीमत, जानें क्या मिले फीचर्स

कीमत की बात करें तो नए बेस वैरिएंट (E) के शामिल होने से नई Verna की कीमत अब 9.03 लाख रुपये से शुरू हेाती है वहीं इसके टॉप वैरिएंट Verna SX(O) AT डीजल की कीमत 15.18 लाख रुपये तय की गई है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 10:27 AM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 10:27 AM (IST)
Hyundai Verna का कंपनी ने लॉन्च किया सस्ता वैरिएंट, करीब 28,000 रुपये कम हुई कीमत, जानें क्या मिले फीचर्स
BS6 Hyundai Verna की तस्वीर. (फोटो साभार: Hyundai)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Verna New Base Varinat: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में अपनी लोकप्रिय सेडान Verna को एक नए बेस वैरिएंट (E) के साथ लॉन्च कर दिया है। बता दें, नए बेस वैरिएंट ई(E) की कीमत 9.03 लाख रुपये तय की गई है। इसके साथ ही कंपनी ने वरना के अन्य वैरिएंट की कीमत में करीब 8,500 रुपये तक का इजाफा भी कर दिया है। यानी अब अगर आप वरना का बेस वैरिएंट खरीदते हैं, तो वह S के बजाय E  हो गया है।

loksabha election banner

अन्य वैरिएंट की कीमत में हुआ इजाफा: हाल ही में कंपनी ने क्रेटा की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है, लेकिन साथ ही इस एसयूवी के लाइनअप में भी एक नए बेस वैरिएंट को शामिल किया है। Verna के बेस वैरिएंट में 1.5-लीटर MPI पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 144 एनएम टॉर्क के साथ 113 बीएचपी की पावर देता है। इस इंजन को केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। Hyundai Verna फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में इस साल के शुरुआत में मार्च में लॉन्च किया गया था। जिसके डिजाइन में कुछ बदलाव भी शामिल थे।

कई मार्डन फीचर्स से लैस वरना: डिजाइन में किए गए बदलाव के अलावा वरना अपने पुराने मॉडल की तुलना में फ़ीचर-लोडेड है। बता दें, इसमें हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टिविटी सूट के साथ आठ-इंच टचस्क्रीन का टचस्क्रीन इंफोटेंनमेंट सिस्टम, 4.2-इंच एमआईडी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, स्मार्ट टेलगेट ओपनिंग सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक एसी, वायरलेस फोन चार्जर, क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर एसी वेंट आदि फीचर्स दिए गए हैं।

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प: वरना में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प दिया गया है। जिसमें इसका 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 118 बीएचपी की पावर और 172 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को केवल सात-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। वहीं 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 113 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इसके साथ ही इसके डीजल इंजन में 113 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क मिलता है, जो 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

कीमत: कीमत की बात करें तो नए बेस वैरिएंट के शामिल होने से नई वरना की कीमत अब 9.03 लाख रुपये से शुरू हेाती है, वहीं इसके टॉप वैरिएंट Verna SX(O) AT डीजल की कीमत 15.18 लाख रुपये तय की गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.